नक्सली हमले में बलिदान हुए जवान को नम आंखों से दी गई श्रद्धांजलि

कानपुर, 25 जून (हि.स.)। नक्सली हमले में बलिदान हुए कानपुर के सीआरपीएफ जवान शैलेन्द्र कुमार का पार्थिव शरीर मंगलवार को उनके पैतृक गांव नौगवा गौतम पहुंचा। शव पहुंचते ही अंतिम दर्शन के लिए ग्रामीणों का हुजूम उमड़ पड़ा। लोगों ने बलिदानी को नम आंखों से भावभीनी श्रद्धांजलि दी और पुलिस ने सलामी दी।

महराजपुर थाना क्षेत्र के नौगवा गौतम निवासी सीआरपीएफ जवान शैलेन्द्र कुमार रविवार को छत्तीसगढ़ के सुकमा और बीजापुर बॉर्डर पर रविवार को नक्सली हमले में बलिदान हो गये थे। जवान के बलिदान होने की खबर से परिजनों का रो-रो कर हाल बेहाल है और ग्रामीणों में भी शोक की लहर है।

मंगलवार को बलिदानी जवान का पार्थिव शरीर लेकर सीआरपीएफ उसके पैतृक गांव पहुंची और आवास पर परिजनों एवं ग्रामीणों ने अंतिम दर्शन किये। इसके बाद अंतिम संस्कार के लिए शव को ले जाया गया। इस दौरान सीआरपीएफ की गाड़ी के पीछे सैकड़ों की संख्या में मौजूद लोग तिरंगे झंडे लेकर चले। थोड़ी ही देर में पूरे राजकीय सम्मान के साथ बलिदानी का अंतिम-संस्कार किया गया और लोगों ने भावभीनी श्रद्धांजलि दी। इसके साथ ही सीआरपीएफ एवं डीसीपी पूर्वी की अगुवाई में उत्तर प्रदेश पुलिस ने बलिदानी को सलामी दी गई।

डीसीपी ने बताया कि बलिदानी को ससम्मान भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की गई तथा उसके परिजनों से मिलकर सांत्वना दी। वहीं परिजनों को सांत्वना देने वालों का तांता लगा रहा। कई राजनीतिक लोगों के अलावा प्रशासन के अफसर भी नौगवा पहुंचे और परिजनों से संवेदना व्यक्त की।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/दीपक/सियाराम

   

सम्बंधित खबर