जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने चलाया नशे के खिलाफ जागरूकता अभियान

नशे के विरुद्ध जागरूकता अभियाननशे के विरुद्ध जागरूकता अभियान

लोहाघाट (चंपावत), 26 जून (हि.स.)। राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण नैनीताल के प्लान आफ एक्शन माह जून के तहत जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अध्यक्ष चंपावत जिला जज अनुज कुमार संगल के निर्देश पर नशे के खिलाफ जागरूकता अभियान चलाया गया।

बुधवार को अंतरराष्ट्रीय नशा मुक्त दिवस के तहत सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण चंपावत भवदीप रावते द्वारा लोहाघाट स्टेशन बाजार में लोगों को नशे के प्रति जागरूक किया गया। सचिव रावते ने लोगों को नशीली दवावों व नशे के अन्य साधनों से होने वाले नुकसान के बारे में जागरूक किया तथा जानकारी दी। उन्होंने कहा कि नशे से समाज के साथ-साथ परिवार भी प्रभावित होता है। उन्होंने कहा कि नशा अपराध की जननी है। नशे का आदी व्यक्ति नशा लेने के लिए किसी भी प्रकार के अपराध करने को तत्पर रहता है।

उन्होंने कहा कि आज युवा पीढ़ी तेजी से नशे की गिरफ्त में आती जा रही है, जिस पर समाज के हर वर्ग के लोगों ने रोक लगानी है। नशे से मनुष्य को कई प्रकार की बीमारियों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने समस्त लोगों से जीवन में कभी भी नशा न करने व नशा छोड़ने की अपील की। उन्होंने कहा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण नशा उन्मूलन को लेकर समय-समय पर जागरूकता कार्यक्रम चलाता है।

इस दौरान सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने लोहाघाट न्यायिक बंदी गृह का निरीक्षण करते हुए बंदियाें को नशे से दूर रहने व जीवन में कभी नशा न करने का आह्वान किया तथा बंदियों से उनकी विभिन्न समस्याओं के बारे में जानकारी ली। इस दौरान जागरूकता को लेकर लोगों को पंफलेट का वितरण किया गया। कार्यक्रम में चीफ लीगल डिफेंस काउंसिल विजय कुमार राय और पीएलबी राजीव मुरारी आदि के स्तर से सहयोग किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव मुरारी/दधिबल

   

सम्बंधित खबर