नगरोटा गुज्जरू में ब्लॉक दिवस आयोजित, डीसी ने सुनी लोगों की समस्याएं

कठुआ, 26 जून (हि.स.)। कठुआ के उपायुक्त डॉ. राकेश मिन्हास ने जिला प्रशासन के एक सार्वजनिक आउटरीच कार्यक्रम के हिस्से के रूप में ग्राम लाखरी ब्लॉक नगरोटा गुजरू में एक ब्लॉक दिवस की अध्यक्षता की।

इस अवसर पर स्थानीय लोगों ने सार्वजनिक महत्व के मुद्दों को उठाया और उनके तत्काल निवारण की मांग की। ब्लॉक दिवस की कार्यवाही के दौरान उजागर किए गए प्रमुख मुद्दे हाई स्कूल लोअर राजवालता, हाई स्कूल अपर राजवालता, मिडिल स्कूल कंधारनू में रिक्त पदों को भरना और मिडिल स्कूल डडवाड़ा को हाई स्कूल अपग्रेड करना, मिडिल स्कूल कंधारनू की मरम्मत और नवीनीकरण करना था। पेश किए गए अन्य मुद्दों में सड़क कनेक्टिविटी, पानी की कमी, बिजली कटौती, बंदूक लाइसेंस नवीनीकरण, एसबीएम शौचालय, विधवा और वृद्धावस्था पेंशन शामिल थे।

धैर्यपूर्वक सुनने के बाद डीसी कठुआ ने लोगों को आश्वासन दिया कि उनके सभी वास्तविक मुद्दों का सक्रिय रूप से समाधान किया जाएगा। सरकारी स्कूलों की मरम्मत और नवीकरण के मुद्दे पर डीसी ने कहा कि नए कक्षा के निर्माण के साथ-साथ ऐसे सभी नवीकरण कार्य नियोजित वर्ष 2024-2025 में शामिल किए जाएंगे। स्टाफ की कमी को लेकर डीसी ने जेडईओ और सीईओ को व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए। सड़क कनेक्टिविटी के मुद्दों पर प्रतिक्रिया देते हुए डीसी ने एईई पीएमजीएसवाई को जल्द से जल्द राजवालाता की मरम्मत का काम शुरू करने के लिए कहा। उन्होंने एक्सईएन पीडब्ल्यूडी को कम से कम समय में कंधारनू-राजवालता सड़क को चालू हालत में लाने का निर्देश दिया। बाधित पेयजल आपूर्ति के मुद्दे पर एक्सईएन जल शक्ति ने बताया कि मशीनरी की खरीद प्रक्रियाधीन है और जेजेएम स्टेशन काम करना शुरू कर देगा और क्षेत्र की पेयजल जरूरतों को पूरा करेगा। एसबीएम शौचालय के बचे हुए लाभार्थियों के मुद्दे पर डीपीओ ने बताया कि सरकार ने बचे हुए लाभार्थियों के लिए एसबीएम चरण दो शुरू किया है, साथ ही उन्होंने बचे हुए लाभार्थियों से योजना का लाभ उठाने के लिए आवेदन करने की अपील की है। गन लाइसेंस मुद्दे पर प्रतिक्रिया देते हुए डीसी ने कहा कि ऐसे सभी नवीनीकरण आवेदनों पर एनडीएस पोर्टल के माध्यम से केवल ऑनलाइन मोड में विचार किया जाता है। नए राशन कार्ड के मुद्दे पर, एडी एफसीएस एंड एडी ने जनता को सूचित किया कि नया राशन कार्ड केवल नई जनगणना के बाद और भारत सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार जारी किया जाएगा। इस अवसर पर डीडीसी नगरोटा गुज्जरू नारायण दत्त त्रिपाठी, एडीसी कठुआ, एडीसी बिलावर, सीपीओ, एसीडी, मुख्य कृषि अधिकारी, सीएमओ, एडी एफसीएस एंड सीए, एक्सईएन पीडब्ल्यूडी, एक्सईएन पीडीडी, एक्सईएन जल शक्ति, डीपीओ, बीडीओ, और अन्य अधिकारी और लाइन विभागों के अधिकारी भी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/सचिन//बलवान

   

सम्बंधित खबर