बीईओ समेत बीआरसी के कर्मचारी चार घंटे तक बने रहे बंधक

अररिया फोटो:बीआरसी में तालाबंदी कर प्रदर्शनअररिया फोटो:बीआरसी में तालाबंदी कर प्रदर्शनअररिया फोटो:बीआरसी में तालाबंदी कर प्रदर्शनअररिया फोटो:बीआरसी में तालाबंदी कर प्रदर्शनअररिया फोटो:बीआरसी में तालाबंदी कर प्रदर्शनअररिया फोटो:बीआरसी में तालाबंदी कर प्रदर्शनअररिया फोटो:बीआरसी में तालाबंदी कर प्रदर्शनअररिया फोटो:बीआरसी में तालाबंदी कर प्रदर्शनअररिया फोटो:बीआरसी में तालाबंदी कर प्रदर्शनअररिया फोटो:बीआरसी में तालाबंदी कर प्रदर्शनअररिया फोटो:बीआरसी में तालाबंदी कर प्रदर्शनअररिया फोटो:बीआरसी में तालाबंदी कर प्रदर्शनअररिया फोटो:बीआरसी में तालाबंदी कर प्रदर्शन

अररिया,26 जून(हि.स.)। फारबिसगंज प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित प्रखंड संसाधन केंद्र में तालीमी मरकज शिक्षा सेवकों ने प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी चंदन प्रियदर्शी समेत बीआरसी के आधा दर्जन कर्मचारियों को चार घंटे से अधिक समय तक बंधक बनाए रखा।

बीआरसी में तालाबंदी कर तालीमी मरकज शिक्षा सेवकों ने बीईओ समेत केआरपी और अन्य कर्मचारियों के खिलाफ अक्रोशपूर्ण प्रदर्शन किया और जमकर उनके खिलाफ नारेबाजी की। चार घंटे के बाद प्रखंड विकास पदाधिकारी संजय कुमार ने संध्या छह बजे मौके पर पहुंचकर तालीमी मरकज शिक्षा सेवक के प्रतिनिधियों से बातचीत की और उनकी समस्याओं को सुना।

बीडीओ के आश्वासन और उनके द्वारा किए गए पहल के बाद बीआरसी में किए गए तालाबंदी के ताला को खोला गया।दरअसल तालीमी मरकज शिक्षा सेवकों को चार माह से वेतन नहीं मिल पा रहा है।दरअसल बीआरसी में एटेंडेंस पंजी को बीआरसी के केआरपी द्वारा जिला मुख्यालय नहीं भेजा जा रहा है।जिसके कारण उनको मिलने वाला मानदेय अलॉट नहीं हो पा रहा है।इसी को लेकर तालीमी मरकज शिक्षा सेवक के प्रतिनिधियों ने बीईओ चंदन प्रियदर्शी से मुलाकात कर केआरपी द्वारा एटेंडेंस पंजी नहीं भेजने के कारण चार माह से मानदेय नहीं मिलने की शिकायत की।

जिस पर प्रदर्शन कर रहे तालीमी मरकज शिक्षा सेवक प्रतिनिधियों ने बीईओ द्वारा मोटी रकम की मांग के साथ जाति सूचक शब्द के साथ गाली गलौज की गई। बीईओ के इस आचरण पर जब आपत्ति व्यक्त की गई तो प्रखंड के सभी 223 तालीमी मरकज शिक्षा सेवकों की नौकरी छीन लेने की धमकी दी गई।जिसके विरोध में तालीमी मरकज शिक्षा सेवकों ने बीआरसी में तालाबंदी कर प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों ने बीईओ चंदन प्रियदर्शी, केआरपी उर्मिला देवी,बीपीएम दिव्यानंद कुमार,रवि कुमार,लेखापाल दीपांजल मंडल,आदेशपाल विजय कुमार सहित अन्य को दोपहर दो बजे से शाम छह बजे के बाद तक बीआरसी में बंधक बनाकर रखा।प्रदर्शनकारियों ने मामले की जानकारी एसडीएम सहित विभाग के डीपीओ को भी दी।

प्रदर्शन कर रहे तालीमी मरकज शिक्षा सेवकों का कहना है कि स्कूल के साथ साथ बीआरसी में प्रतिदिन एटेंडेंस बनाना होता है।बावजूद इसके बीआरसी में उनलोगो के साथ दोजख रवैया अपनाये जाने का आरोप लगाया।संध्या छह बजे बीडीओ संजय कुमार मौके पर पहुंचकर प्रदर्शनकारियों को समझा बुझाकर ताला खुलवाया और उपस्थिति पंजी को ससमय अब केआरपी के बदले बीपीएम के द्वारा भेजे जाने का आश्वासन दिया।

मौके पर प्रदर्शन कर रहे तालीमी मरकज शिक्षा सेवकों में अध्यक्ष सुरेंद्र रजक,संजीव कुमार,उमर आलम,मो. सरताज,स्वीटी भगत,राकेश रजक, शमा आरजू,रौशन आरा,बीबी यासमीन,शबनम,शबाना परवीन,अनुपम कुमार,रौशन कुमार आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/चंदा

   

सम्बंधित खबर