ड्रग इंस्पेक्टर ने ली 1लाख की रिश्वत ,सहायक गिरफ्तार

मुंबई,26जून ( हि स)। पालघर जिले में एंटी करप्शन ब्यूरो ने पालघर में ड्रग इंस्पेक्टर श्रीमती आरती शिरीष कांबली द्वारा शिकायतकर्ता से एक लाख रुपए की रिश्वत लेने पर उनके सहायक और मोरेगांव नालासोपारा में स्थित दुर्गा मेडिकल स्टोर के मालिक 52,वर्षीय कृष्ण कुमार आशाराम तिवारी को एक लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

ठाणे एंटी करप्शन ब्यूरो द्वारा आज दी गई जानकारी के अनुसार आरोपी ड्रग इंस्पेक्टर श्रीमती आरती शिरीष कांबली ने शिकायतकर्ता के मेडिकल स्टोर पर गत 14जून 2024को छापा डाला था।इसके बाद औषधि तथा सौंदर्य प्रसाधन नियम 1940के तहत नियम का उलंघन करने पर अगले आदेश तक मेडिकल स्टोर बंद करने का नोटिस दिया था।इसके बाद शिकायतकर्ता का मेडिकल स्टोर बंद करा दिया गया था।

शिकायतकर्ता का बंद मेडिकल स्टोर पुनः शुरू कराने के लिए ड्रग इंस्पेक्टर श्रीमती आरती शिरीष कांबली ने एक लाख रुपए की मांग की थी।

शिकायतकर्ता ने 21, जून को पालघर के एंटी करप्शन ब्यूरो को इसकी जानकारी दी थी।

ब्यूरो ने 24जून 2024को इस मामले में जांच पड़ताल भी की थी ।इसके बाद 24जून 2024को ड्रग इंस्पेक्टर श्रीमती आरती शिरीष कांबली ने पुनः शिकायतकर्ता से उनका बंद मेडिकल स्टोर शुरू कराने के लिए एक लाख रुपए मांगे और यह राशि नालासोपारा में स्थित दुर्गा मेडिकल स्टोर के मालिक को सौंपने के लिए दबाव डाला था।

इसके बाद शिकायतकर्ता जब 24 जून 2024को ड्रग इंस्पेक्टर श्रीमती आरती शिरीष कांबली के निर्देश पर मेडिकल स्टोर के मालिक कृष्ण कुमार तिवारी को एक लाख रुपए दे रहे थे पालघर एंटी करप्शन ब्यूरो द्वारा तिवारी गिरफ्तार कर लिए गए।ब्यूरो अब ड्रग इंस्पेक्टर श्रीमती आरती शिरीष कांबली पर भी कार्यवाही करने जा रही है ।

हिंदुस्थान समाचार/रविन्द्र

   

सम्बंधित खबर