छात्रों का प्रवेश बहाल करे विश्वविद्यालय प्रशासन: पुष्पेंद्र वाजपेयी

विश्वविद्यालय के छात्रों का निष्कासन निंदनीय: अभाविप

अयोध्या, 27 जून (हि.स.)। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में एमएससी के छात्र यशपाल की आत्महत्या मामले में आंदोलित 8 छात्रों के निष्कासन व प्रवेश शून्य किए जाने की निंदा की है। अभाविप कार्यालय पर प्रेसवार्ता कर प्रान्त मंत्री पुष्पेन्द्र बाजपेई ने कहा कि विश्वविद्यालय के छात्रों का निष्कासन निंदनीय है। आचार्य नरेंद्र देव विश्वविद्यालय के कुलपति के तानाशाहीपूर्ण रवैये को परिषद कदापि स्वीकार नहीं करेगी। और यदि 48 घण्टे के भीतर विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा छात्रों की मांगों को नहीं माना गया तो अभाविप उग्र आंदोलन करने को बाध्य होगी।

उल्लेखनीय है कि आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय पर विद्यार्थियों पर इस प्रकार का तानाशाहीपूर्ण रवैया विश्वविद्यालय में व्याप्त घोर अनियमितता को दर्शाती है। कल जब अभाविप के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही से बात करने का प्रयास किया तो उन्होंने बात करने से इनकार कर दिया।

अभाविप अवध के प्रांत मंत्री पुष्पेंद्र वाजपेयी ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही के सह पर विश्वविद्यालय के कुलपति छात्रों से मनमानी करते हैं। कल जब अभाविप के कार्यकर्ता कृषि मंत्री से मिलने का प्रयास किये तो उन्होंने छात्रों से मिलने से इंकार कर दिया जो कहीं न कहीं उनकी संवादहीनता को प्रदर्शित करता है। यदि दो दिन में मृतक यशपाल को न्याय नहीं मिला तथा तथा विद्यार्थियों का प्रवेश बहाल नहीं किया गया तो अभाविप बड़ा आंदोलन करेगी।

अभाविप के राष्ट्रीय कार्यकारिणी परिषद के सदस्य ऋषभ गुप्त ने कहा है कि आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कुलपति भ्रष्टाचार में लिप्त है, विश्वविद्यालय के कुलपति को राजनैतिक दलों के कुछ लोगों का संरक्षण प्राप्त है जिससे शिक्षण संस्थान में अराजकता को बढ़ावा मिलता है।

हिन्दुस्थान समाचार/बृजनन्दन/सियाराम

   

सम्बंधित खबर