महायोगी गोरखनाथ विवि में पौधरोपण कर मनाया विश्व पर्यावरण दिवस

गोरखपुर, 05 जून (हि.स.)। महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय में विश्व पर्यावरण दिवस परिसर में पौधरोपण कर मनाया गया। गुरु श्री गोरक्षनाथ कॉलेज ऑफ नर्सिंग की प्राचार्या डॉ. डीएस अजीथा एवं महायोगी गोरखनाथ चिकित्सालय के निदेशक डॉ. राजेश बहल ने विश्वविद्यालय परिसर में स्थित नंदन वन में फलदार पौधे लगाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर नर्सिंग संकाय की प्राचार्या डॉ. अजीथा ने कहा कि आज पूरा विश्व पर्यावरण से जुड़ी समस्याओं से जूझ रहा है। पर्यावरण संतुलन और प्रकृति के साथ तालमेल बनाए रखने के लिए यह जरूरी है कि हम अधिक से अधिक पौधे लगाएं। महायोगी गोरखनाथ चिकित्सालय के निदेशक डॉ. राजेश बहल ने कहा कि पौधों का जीवन हमारे पर्यावरण के लिए अत्यधिक महत्वपूर्ण है। पौधरोपण और वृक्षों का संरक्षण समय की मांग है। राष्ट्रीय सेवा योजना के समन्वयक डॉ.अखिलेश कुमार दूबे ने भी विचार व्यक्त किए।

पौधरोपण अभियान में विश्वविद्यालय के उप कुलसचिव (प्रशासन) श्रीकान्त, कृषि संकाय के अधिष्ठाता डॉ.विमल कुमार दुबे, प्रज्ञा पाण्डेय, डॉ. अमित दुबे, डॉ. प्रेरणा अदिति, डॉ. अंकिता मिश्रा, डॉ.गौरीश नारायण, डॉ. संध्या पाठक, डॉ. प्रिया एस.आर.नायर, डॉ.देवी आर.नायर, डॉ.रश्मि पुष्पम, डॉ. एस.यश्मीन, डॉ.नवीन के.,डॉ.विनम्र शर्मा, डॉ.गोपी कृष्णा, डॉ. परिक्षित देवनाथ, डॉ.विकास यादव,सृष्टि यदुवंशी,धनन्जय पाण्डेय,डॉ.संदीप श्रीवास्तव आदि की सहभागिता रही।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रिंस पांडेय

   

सम्बंधित खबर