एनसी-कांग्रेस गठबंधन जम्मू-कश्मीर में विनाश लाएगा : पूर्व मंत्री

जम्मू, 27 जून (हि.स.)। वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व मंत्री बाली भगत ने गुरुवार को कहा कि एनसी और कांग्रेस गठबंधन ने देश और जम्मू-कश्मीर में अपने पिछले 65 से अधिक वर्षों के शासन में जम्मू-कश्मीर में केवल मौत और विनाश लाया है।

भगत ने जम्मू के लोगों के अधिकारों के लिए जनसंघ, प्रजा परिषद और भाजपा की दृढ़ वकालत पर प्रकाश डाला, एक प्रधानमंत्री, एक राष्ट्र, एक ध्वज और एक संविधान के एकीकृत दृष्टिकोण की वकालत की। उन्होंने एनसी और कांग्रेस पर जम्मू-कश्मीर के बीच सांप्रदायिक विभाजन को बढ़ावा देने का आरोप लगाया।

1975 में इंदिरा-शेख समझौते और 1986 में राजीव गांधी-फारूक अब्दुल्ला समझौते के बाद की स्थिति पर प्रकाश डालते हुए, वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि उनके शासन में जम्मू-कश्मीर में राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में वृद्धि हुई और आतंकवाद को बढ़ावा मिला। उन्होंने क्षेत्र में आतंकवाद के जन्म और पोषण के लिए एनसी और कांग्रेस की नीतियों को जिम्मेदार ठहराया, अनुच्छेद 370 द्वारा प्रेरित अलगाववादी आंदोलनों के कारण 42,000 लोगों की जान चली गई।

भविष्य की ओर देखते हुए, वरिष्ठ भाजपा नेता ने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर के भविष्य के बारे में आशा व्यक्त की। उन्होंने एक ऐसे परिदृश्य की कल्पना की, जहाँ युवा बंदूकों के बजाय लैपटॉप थामेंगे। उन्होंने जम्मू-कश्मीर के लोगों से आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारी करते हुए विभिन्न दलों की उपलब्धियों और वादों का आकलन करने का आह्वान किया।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर