असम कैबिनेट की बैठक में लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय

नलबाड़ी (असम), 27 जून (हि.स.)। असम कैबिनेट की बैठक गुरुवार को नलबाड़ी जिला प्रशासन कार्यालय में आयोजित हुई। बैठक में कैबिनेट ने कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए।

कैबिनेट बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने एक संवाददाता सम्मेलन में कैबिनेट द्वारा लिए गए निर्णयों की घोषणा की।

कैबिनेट की बैठक में लिए गए निर्णयों में प्रमुख हैं-

सर्व शिक्षा में 35 हजार विशेष शिक्षक पद सृजित किए जाएंगे।

राज्य सरकार नलबाड़ी में चार धार्मिक स्थलों को तीन-तीन करोड़ रुपये देगी।

ऐतिहासिक एमएनसी कॉलेज में विज्ञान विभाग शुरू किया जाएगा।

नलबाड़ी मेडिकल कॉलेज तक पहुंचने के लिए फ्लाईओवर का निर्माण किया जाएगा।

मोटरसाइकिल चालकों पर केवल हेलमेट न पहनने पर जुर्माना लगाया जाएगा। अन्यथा अन्य कारणों से जुर्माना नहीं देना होगा। तीन पहिया वाहनों पर भी कोई जुर्माना नहीं लगाया जाएगा। तीन पहिया वाहनों पर केवल तभी जुर्माना लगाया जाएगा जब वे पांच बार नियमों का उल्लंघन करेंगे। शराब पीकर गाड़ी चलाने पर जुर्माना लगाया जाएगा।

नलबाड़ी में अत्याधुनिक स्टेडियम बनाया जाएगा। नलबाड़ी जिले के ओबीबी शिक्षकों को एकमुश्त 2 लाख रुपये की सहायता दी जाएगी। शिक्षकों को सितंबर तक एक लाख रुपये का भुगतान किया जाएगा। नलबाड़ी जिले में 19 किलोमीटर नए बांध बनाए जाएंगे। बांधों का निर्माण मरा पगलादिया और बुढ़ादिया नदियों के तट पर किया जाएगा। टिहू निर्वाचन क्षेत्र में 16 किलोमीटर बांध का निर्माण किया जाएगा। बरक्षेत्री में 3 किलोमीटर बांध का निर्माण किया जाएगा।

असम सरकार की राजधानी के बाहर हुई 14वीं कैबिनेट बैठक का उद्घाटन मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा ने नलबाड़ी में रुद्राक्ष के पौधे लगाकर किया। बैठक में कैबिनेट मंत्री जयंत मल्लबरुवा, चंद्रमोहन पटवारी, रंजीत दास, केशव महंत समेत कई मंत्री शामिल हुए। बैठक में विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल हुए।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीप्रकाश/अरविंद

   

सम्बंधित खबर