लीड्स प्रशिक्षण केंद्र में प्रशिक्षुओं के बीच प्रशस्ति पत्र का वितरण किया गया

खूंटी, 28 जून (हि.स.)। लीड्स प्रशिक्षण केंद्र मुरहू, खूंटी में शुक्रवार को प्रवासी मजदूर परियोजना के तहत 34 प्रशिक्षुओं को कौशल प्रशिक्षण करने वाले प्रशिक्ष्णार्थियों को प्रशस्ति पत्र दिया गया। लीड्स संस्था द्वारा पांच दिवसीय प्रशिक्षण की शुरुआत 24 जून को हुई थी।

प्रशिक्षण में यूरोपियन यूनियन और डब्ल्यूएचएच के सहयोग से खूंटी, सिमडेगा और रामगढ़ जिले कें 34 लोगों को सिलाई कढ़ाई, ब्यूटीशियन, एलइडी बल्ब रिपेयरिंग,बोरवेल रिपेयरिंग आदि का प्रशिक्षण दियाग या। समापन समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर खूंटी के पशुपालन पदाधिकारी विजय कुमार नाग और कल्याण गुरुकुल खूंटी के जिला समन्वयक चंदन मुख्य रूप से उपस्थित थे।

अतिथियों ने प्रशिक्षुओं को उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामना दी। कहा गया कि प्रशिक्षण में मिली जानकारी को अपने जीविकोपार्जन के लिए उपयोग करें और इससे अपने परिवार का लालन पालन के लिए बिजनेस मोड में काम करें। इस संबंध में भी प्रशिक्षुओं को जानकारी दी गई। कल्याण गुरुकुल और पशुपालन विभाग से आये हुए अधिकारियों द्वारा भी कई तरह की जानकारी साझा की गई। लीड्स संस्था द्वारा चौथी चरण का प्रशिक्षण जुलाई माह 2024 में शुरू होगा। यह ट्रेनिंग पूरी तरह से आवासीय है और आने-जाने, रहने और खाने की व्यवस्था पूरी तरह निःशुल्क है।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

   

सम्बंधित खबर