तीन लोगों को गोली मारने के आरोपित के घर पर चला बुलडोजर, थाना प्रभारी निलंबित

मुन्ना पांडे के शिवपुर गांव की घटना के आरोपित के घर पर चलती जेसीबी मशीन।मुन्ना पांडे के शिवपुर गांव की घटना के आरोपित के घर पर चलती जेसीबी मशीन।मुन्ना पांडे के शिवपुर गांव की घटना के आरोपित के घर पर चलती जेसीबी मशीन।मुन्ना पांडे के शिवपुर गांव की घटना के आरोपित के घर पर चलती जेसीबी मशीन।मुन्ना पांडे के शिवपुर गांव की घटना के आरोपित के घर पर चलती जेसीबी मशीन।मुन्ना पांडे के शिवपुर गांव की घटना के आरोपित के घर पर चलती जेसीबी मशीन।

मुरादाबाद, 28 जून (हि.स.)। थाना मूंढापांडे क्षेत्र के गांव शिवपुरी में बीते गुरुवार सुबह एक घर में घुसकर दूसरे समुदाय के युवक ने अपने पिता, दो चाचा के साथ मिलकर एक युवती और उसकी छोटी बहन को अगवा करने की कोशिश की। परिवार ने इसका विरोध किया तो आरोपितों ने तमंचे से युवती के भाई और मां-बाप को गोली मार दी, जिससे वे घायल हो गए। इस मामले में शुक्रवार को आरोपित के घर पर बुलडोजर चलाकर जमींदोज कर दिया गया। इस मौके पर कई थानों की फोर्स तैनात थी। वहीं, लापरवाही बरतने में थाना प्रभारी शैलेंद्र कुमार को निलंबित कर दिया गया।

मूंढापांडे क्षेत्र के गांव शिवपुरी में निवासी फर्म कर्मी ने बताया कि वह बुधवार की रात्रि परिवार के साथ आंगन में सो रहा था। पास में चारपाई पर उसकी पत्नी, शादीशुदा बेटी और छोटी बेटी सो रही थीं। बेटा और उसकी पत्नी मकान की पहली मंजिल पर सो रहे थे। इसी दौरान गांव निवासी मुस्लिम, उसके पिता नन्हें, चाचा आले हसन और सुलेमान तमंचा लेकर घर में घुस आए। उसकी दोनों बेटियों को आरोपितों ने अगवा करने की कोशिश की। शोर होने पर युवती के मां-बाप और भाई-भाभी जाग गए। परिवार के लोगों ने विरोध किया तो आरोपित मारपीट करने लगे। उनके नकाब खुल गए। इसी दौरान आरोपित ने युवती के भाई के सीने में तमंचा सटाकर गोली मार दी, जिससे वह घायल हो गया। युवती की मां के पैर और पिता के हाथ में गोली लगी है। इस मामले में पीड़ित ने पहले ही थाने में कई बार शिकायत की थी, जिस पर थाना पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही थी।

घटना के बाद पुलिस उप महानिरीक्षक मुनिराज जी, पुलिस अधीक्षक नगर अखिलेश भदौरिया और एसपी देहात संदीप मीना के साथ मौके पर पहुंचे थे। उन्होंने पीड़ित परिवार व गांववालों से पूछताछ की थी। डीआईजी ने कहा था कि घटना की जांच की जा रही है और जल्द ही आरोपित गिरफ्तार कर लिए जाएंगे। मामले में पीड़ित पक्ष की तहरीर के आधार पर चार नामजद और दो अज्ञात के खिलाफ जानलेवा हमला सहित अन्य गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर लिया था।

शुक्रवार को इस मामले में लापरवाही को देखते हुए मूंढापांडे थाना प्रभारी शैलेंद्र कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। मुख्य आरोपित के घर पर बुलडोजर चलाया गया है। अधिकारियों ने बताया कि आरोपित की तलाश के लिए कई टीमें लगाई गई हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/निमित/दीपक/सियाराम

   

सम्बंधित खबर