आकाशीय बिजली गिरने से खेत में काम कर रही महिला की मौत

फोटोफोटोफोटोफोटोफोटो

औरैया, 28 जून (हि.स.)। जनपद के फफूंद थाना क्षेत्र के दो गांवों में आकाशीय बिजली गिरने एक महिला की मृत्यु हो गई। जबकि दूसरे गांव के एक घर के सभी इलेक्ट्रानिक और दूध डेरी की मशीनें भी फुंक गई।

फफूंद क्षेत्र के गांव माखनपुर निवासी लक्ष्मीकांत अपनी पत्नी किरन देवी व भाई मनीष कुमार राजपूत के साथ शुक्रवार को खेत में कटी पड़ी अपनी मूंगफली की फ़सल बोरियों में भर रहे थे। इस बीच मूसलाधार बारिश होने लगी और लक्ष्मीकांत अपने भाई के साथ मूंगफली की फसल को जिन बोरियों में भर चुका था उन्हें घर पर रखने के लिए चले। इस दौरान तेज गरज के साथ आकाशीय बिजली खेत में बोरी भर रही किरन पर गिर गई और उसकी मौके पर ही मृत्यु हो गई। यह घटना पड़ोसी गांव सिबुपुर निवासी किसान ने अपने खेत में घूरा फैलाते हुए देखी। प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि जब महिला के ऊपर आकाशीय बिजली गिरी तो वह पहले जमीन से कुछ फिट ऊपर उछल गई। उसने पास जाकर देखा तब तक महिला की सांसे थम चुकी थी। आनन फानन उसने परिजनों को खबर दी। सूचना पर पुलिस और लेखपाल सहित प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे। मृतका का पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम भेज दिया गया। मृतका के तीन बच्चे राज नौ वर्ष है जो पूर्ण रूप से दिव्यांग है, सात वर्षीय बेटी प्रियांशी, छोटा बेटा पांच वर्षीय नैतिक हैं। परिजन रो-रोकर बेहाल है।

इसी तरह बीती रात लगभग साढ़े ग्यारह बजे हुई बारिश के साथ क्षेत्र गांव पुरवा कुशल निवासी विश्राम सिंह सेंगर के मकान पर आकाशीय बिजली गिरने से घर में संचालित इलेक्ट्रानिक उपकरण फुंक गए। वहीं घर में संचालित दूध डेरी की फैट मशीन, इलेक्ट्रानिक कांटा आदि भी फुंक गया। गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई। क्षेत्रीय लेखपाल ने शुक्रवार को जानकारी पर पीड़ित के घर पहुंचकर नुकसान का आंकलन किया।

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील/मोहित

   

सम्बंधित खबर