गवर्नर को लेकर ममता की टिप्पणी पर राजभवन ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

कोलकाता, 28 जून (हि.स.) । पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस के कार्यालय ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की उस टिप्पणी पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की, जिसमें उन्होंने राज्यपाल के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था। ममता ने कहा था कि राजभवन में दुष्ट लोग हैं। महिलाओं को राजभवन जाने में डर लगता है।

गुरुवार को उन्होंने पार्टी के दो नवनिर्वाचित विधायकों (बारानगर से सायंतिका बनर्जी और भगवानगोला से रेयात हुसैन सरकार) के शपथ ग्रहण को लेकर गतिरोध की स्थिति पर अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए यह टिप्पणी की थी।

शुक्रवार दोपहर राज्यपाल कार्यालय ने इस मामले पर मुख्यमंत्री की टिप्पणियों की कड़ी आलोचना करते हुए एक बयान जारी किया। राज्यपाल कार्यालय द्वारा जारी बयान में कहा गया है, जहां तक आज अखबारों में मुख्यमंत्री के दुर्भावनापूर्ण तीखे बयान की खबरें हैं, राजभवन न तो बेतुकी साजिशों की परवाह करता है और न ही बेकार (कचड़े) की बातों पर प्रतिक्रिया देना उचित समझता है।

राज्यपाल के बयान की एक प्रति हिन्दुस्थान समाचार के पास उपलब्ध है।

इसमें गवर्नर ने कहा, भगवान मेरे प्यारे बंगाल के लोगों की मदद करें और उन्हें बेतुकी बातों के इस सर्कस को सहने की शक्ति दें। लोग प्रगति, विकास, जवाबदेही, पारदर्शिता और हिंसा मुक्त और भ्रष्टाचार मुक्त बंगाल चाहते हैं। उन्हें यह सुनिश्चित करना मुख्यमंत्री का कर्तव्य है। मैं अपने लोगों के साथ हूं और हमेशा उनके साथ रहूंगा, चाहे कुछ भी हो जाए।

हिन्दुस्थान समाचार / ओम प्रकाश

   

सम्बंधित खबर