30 जून को होंगे पंचायतीराज संस्थाओं के उपचुनाव:मतदान दिवस पर रहेगा सवैतनिक अवकाश

जयपुर, 28 जून (हि.स.)। राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा रविवार, 30 जून 2024 को जयपुर जिले में पंचायतीराज संस्थाओं के रिक्त पदों के लिए उपचुनाव होंगें। जिला निर्वाचन अधिकारी, जयपुर ग्रामीण प्रकाश राजपुरोहित ने एक आदेश जारी कर पंचायतीराज संस्थाओं के उप चुनाव के लिये मतदान दिवस को संबंधित निर्वाचन क्षेत्र में स्थित कार्यालयों में पराक्राम्य लिखित अधिनियम 1881 के तहत मतदान दिवस पर सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है।

आदेश के तहत जयपुर जिला ग्रामीण की पंचायत समिति शाहपुरा के पंचायत समिति सदस्य वार्ड संख्या 09, ग्राम पंचायत घासीपुरा के वार्डपंच वार्ड संख्या 02, पंचायत समिति गोविन्दगढ़ की ग्राम पंचायत खेजरोली एवं ईटावा भोपजी के संरपंच, पंचायत समिति आमेर की ग्राम पंचायत छापराड़ी के सरपंच के मतदान दिवस 30 जून, 2024 को संबंधित निर्वाचन क्षेत्र में स्थित कार्यालयों में एवं संबंधित निर्वाचन क्षेत्र में स्थित औद्योगिक वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों में कार्यरत कामगारों (आकस्मिक कामगारों सहित) को मतदान दिवस पर सवैतनिक अवकाश देय होगा।

पंचायत समिति शाहपुरा के पंचायत समिति सदस्य वार्ड संख्या 09 की 5 किलोमीटर परिधीय क्षेत्रों में 28 जून 2024 को सायं 5 बजे से 30 जून 2024 सायं 5 बजे तक एवं अन्य निर्वाचन क्षेत्रों की की 5 किलोमीटर परिधीय क्षेत्रों में 28 जून 2024 को सायं 5 बजे से 30 जून को मतगणना समाप्ति तक सूखा दिवस घोषित किया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

   

सम्बंधित खबर