सरकारी जमीन से अवैध निर्माण हटाने गई पुलिस पर हुआ पथराव, डीएसपी सहित कई पुलिस कर्मी घायल

कठुआ, 29 जून (हि.स.)। जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले की तहसील नगरी के अधीन पड़ते कल्याणपुर पदरी क्षेत्र में शनिवार को राजस्व विभाग की टीम के साथ कठुआ पुलिस सरकारी जमीन से अवैध निर्माण हटाने गई थी। इसी बीच अतिक्रमण अभियान का विरोध कर रहे समुदाय विशेष के लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। जिसमें डीएसपी सहित पांच पुलिस कर्मी घायल हो गए।

जानकारी के अनुसार कठुआ प्रशासन द्वारा कठुआ पुलिस की मदद से एक बड़ा अतिक्रमण अभियान शुरू किया गया था, लेकिन जब अतिक्रमण विरोधी टीम ने नगरी के कल्याणपुर पदरी क्षेत्र में अभियान शुरू किया तो अतिक्रमित भूमि पर कब्जा कर रहे गुज्जर समुदाय के उत्तेजित लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। जिसमें डीएसपी मुख्यालय मंजीत सिंह समेत महिला पुलिसकर्मी घायल हो गईं। इसी बीच पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए हवाई फायर भी किए। इसके बाद घायल लोगों को इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका उपचार चल रहा है।

वहीं एसएसपी कठुआ अनायत अली भी मौके पर पहुंचे और नगरी में भारी फोर्स तैनात की गई। अधिकारियों ने बताया कि तहसील नगरी के कल्याणपुर पदरी इलाके में एक अवैध पूजा स्थल को ध्वस्त करने के लिए एक अभियान चलाया गया था, जिसका स्थानीय लोगों के एक समूह ने विरोध किया था। वे हिंसक हो गए और पुलिस पर हमला कर दिया जिसमें एक उपाधीक्षक सहित पांच कर्मी घायल हो गए। अधिकारियों ने कहा कि कानून-व्यवस्था बहाल करने के लिए क्षेत्र में अतिरिक्त बल भेजा गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/सचिन//बलवान

   

सम्बंधित खबर