फतेहाबादङ भाखड़ा नहर में कूदी बच्ची का तीन दिन बाद गोरखपुर के पास मिला शव

फतेहाबाद, 1 जुलाई (हि.स.)। भाखड़ा नहर में तीन दिन पहले छेड़छाड़ का शिकार हुई 14 वर्षीय मासूम बच्ची का शव गोरखपुर के पास पानी में झाड़ के पास अटका हुआ मिला है। सूचना मिलते ही भूना थानाध्यक्ष संदीप कुमार ने मौके पर पहुंचकर बच्ची के शव को गोताखोर की मदद से पानी से बाहर निकलवाया। महिला सब इंस्पेक्टर शिक्षा देवी ने बच्ची के शव का पंचनामा करके कागजी कार्रवाई की और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

सोमवार को बच्ची के पोस्टमार्टम की कार्रवाई चल रही है। बच्ची के पिता की शिकायत पर तीन दिन पहले एक युवक द्वारा उसकी बेटी के साथ छेड़छाड़ करने और चार-पांच युवकों को बुलाकर खुद की पिटाई करने के मामले में पुलिस ने पोक्सो एक्ट सहित विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया था। लडक़ी का शव रविवार देर शाम को भाखड़ा नहर में शव मिल गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि बच्ची के शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। उसके परिजनों के ब्यान के आधार पर आगामी कार्रवाई करेंगे।

तीन दिन पहले पुलिस को दी शिकायत में भूना निवासी एक व्यक्ति ने बताया कि उसकी 14 वर्षीय बेटी 28 जून की सुबह खैरी रोड पर एथलेटिक्स को लेकर अभ्यास करने गई थी। वह बेटी के पीछे-पीछे खैरी चौक पर पहुंचा तो वहां पर एक युवक उसके साथ छेडख़ानी कर रहा था। जब उसने युवक को धमकाया तो उसने अपने चार-पांच साथियों को मौके पर बुला लिया था और उसकी पिटाई शुरू कर दी। इसी दौरान मासूम लडक़ी ने उपरोक्त युवको द्वारा उसके पिता की पिटाई से शर्मसार हो गई और घर जाने की बजाय भाखड़ा नहर में कूद गई थी। पुलिस ने पीडि़त की शिकायत पर 28 जून को मुकदमा दर्ज किया था। परिवार के लोग पिछले तीन दिनों से अपनी बेटी की तलाश को लेकर इधर-उधर भटक रहे थे। रविवार देर शाम को बच्ची का शव भाखड़ा नहर से बरामद हो गया। पुलिस ने शव का पंचनामा करके पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल फतेहाबाद में भेज दिया। सोमवार को बच्ची के शव के पोस्टमार्टम की कार्रवाई जारी है।

हिन्दुस्थान समाचार/अर्जुन/संजीव

   

सम्बंधित खबर