मां के साथ खेत पर गया सात साल का बेटा पड़ोसी के खेत में बने कुंड में डूबा

भीलवाड़ा, 30 जून (हि.स.)। पुर थाना इलाके के पुर गांव में मां के साथ खेत पर गया सात साल का बेटा पड़ोसी के खेत में बने कुंड में डूब गया। मां का ध्यान गया तो वह बेटे को तलाशने लगी। कहीं नहीं मिला तो परिवार को सूचना दी। पति और गांव वालों ने भी बच्चे को ढाई घंटे तक तलाशा, लेकिन बच्चा नहीं मिला। इसके बाद खेत में बने कुंड में उसका शव पानी की सतह पर देख परिजन के होश उड़ गए। घटना शनिवार शाम को हुई।

पुर थाने के हैड कॉन्स्टेबल पीरूलाल ने बताया कि पुर गांव के माली मोहल्ले में रहने वाले नारायण लाल ने शनिवार को फोन पर सूचना दी थी कि सात साल का बेटा पानी में डूब गया है। पुलिस टीम मौके पर पहुंचे। शव निकालकर पुर हॉस्पिटल पहुंचाया गया। रात को पोस्टमॉर्टम नहीं हो सका। रविवार सुबह बच्चे का पोस्टमॉर्टम कर परिजनों को शव सौंप दिया है। पुलिस ने बताया कि बच्चे के पिता नारायण माली (30) पुत्र रामपाल ने शनिवार शाम रिपोर्ट दर्ज कराई। रिपोर्ट में बताया- पत्नी पुष्पा शनिवार दोपहर बेटे कुलदीप (7) को लेकर खेत पर काम करने गई थी। काम के दौरान बच्चा खेलते-खेलते पड़ोसी के खेत में पहुंच गया। वहां खेत में एक कुंड बना हुआ था, जिसमें बारिश का पानी भरा था। कुंड अस्थायी तौर पर बनाया हुआ था, जिसमें बारिश का पानी इकट्ठा किया जाता है, यह पानी सिंचाई के काम आता है। बच्चा पानी में डूब गया। पुष्पा का बेटे पर ध्यान गया तो उसे तलाशा। काफी तलाश करने के बाद बेटे का शव तालाब में मिला। बच्चे को एमजी हॉस्पिटल लेकर आए जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। कुलदीप की मौत से पुर गांव के माली मोहल्ले में शोक है। कुलदीप दूसरी क्लास में पढ़ता था। नारायण लाल के दो बेटों (कुलदीप और छोटू) में कुलदीप बड़ा था।

पुष्पा खेत में काम कर रही थी। उसका ध्यान बेटे कुलदीप पर गया तो वह आस-पास नजर नहीं आया। इसके बाद पुष्पा ने खेत में काम कर रहे अन्य लोगों को सूचना दी। सभी लोग कुलदीप को तलाशने लगे। बच्चे के पिता नारायण लाल और अन्य परिजन भी कुलदीप को तलाशने लगे। इस दौरान जब पड़ोसी के खेत के कुंड में बेटे का शव दिखा तो पुष्पा की चीख निकल गई।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर