बार-बार धौंस जमाने पर दोस्तों ने की सागर की हत्या, गिरफ्तार

पलामू, 3 जुलाई (हि.स.)। बार-बार बॉडी दिखाने एवं धौंस जमाकर पटखनी देने की बात कहने पर सेवा सदन रोड नावाहाता के सागर डोम की हत्या उसके दोस्तों ने कर दी। इस हत्याकांड में शामिल दो आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

घटना में शामिल सागर के दो दोस्तों सेवा सदन रोड नावाहाता के नीरज कुमार (19) एवं उत्तर प्रदेश के दुद्धी नगर के रहने वाले राजकुमार उर्फ गोलू डोम (20) को गिरफ्तार किया गया है। दोनों ने अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। सागर के पिता ने इस संबंध में राजकुमार उर्फ गोलू और सूरज डोम के खिलाफ नामजद प्राथमिक की दर्ज कराई थी।

मेदिनीनगर सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मणि भूषण प्रसाद ने बुधवार को शहर थाना के इंस्पेक्टर कार्यालय में पत्रकारों को बताया कि सागर डोम जिम करता था। जिम करके उसने अपनी बॉडी बना ली थी और अपने दोस्तों को बार-बार बॉडी दिखाकर उन्हें पटखनी देने की बात कहते रहता था। दोस्तों को यह नागवार गुजरती थी।

सागर की इस हरकत से नाराज होकर नीरज और राजकुमार ने उसकी हत्या की योजना बनाई। प्लानिंग के तहत उसे खाने पीने के बहाने बम पुलिस शौचालय के पास बुलाया गया और बातचीत के क्रम में राजकुमार ने सागर का गला चाकू से रेत दिया। शरीर के कई अन्य हिस्से में गोद दिया। जब सागर नीचे गिरा तो नीरज उसके सिर पर पत्थर से ताबड़तोड़ वार किया। जब उन्हें एहसास हुआ कि सागर की मौत हो गई है तो दोनों वहां से फरार हो गए।

नीरज और राजकुमार दोनों शहर छोड़कर भागने की तैयारी में थे। इसकी सूचना मिलने पर पुलिस ने पहले नीरज को बस स्टैंड से गिरफ्तार किया। उसकी निशानदेही पर राजकुमार को भी गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तारी टीम में शहर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर देवव्रत पोद्दार अपनी टीम के साथ शामिल थे।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप कुमार/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर