रियासी के दारमारी में शिव मंदिर पर हमले की निंदा की

जम्मू, 30 जून (हि.स.)। मिशन स्टेटहुड के अध्यक्ष सुनील डिम्पल ने रियासी के दरमारी में शिव मंदिर पर हाल ही में हुए हमले के खिलाफ कड़ा विरोध दर्ज कराया है। प्रेस को दिए गए बयान में डिम्पल ने उपद्रवियों की निंदा की और आरोप लगाया कि इस अपवित्रता के पीछे पाकिस्तान से आए राष्ट्र विरोधी तत्वों का हाथ है। उन्होंने कहा कि हमलावरों ने शिव लिंगम और भगवान शिव और मां पार्वती के साथ-साथ अन्य देवी-देवताओं की मूर्तियों को नुकसान पहुंचाया है।

डिम्पल ने हमले के लिए जिम्मेदार अपराधियों को पकड़ने के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया। उन्होंने चेतावनी दी कि इस तरह की हरकतों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और इस कायराना हरकत के पीछे के लोगों को पकड़ने के लिए पुलिस महानिदेशक, नागरिक प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियों से तत्काल कार्रवाई की मांग की।

कटरा वैष्णो देवी जाने वाली बस पर हाल ही में हुए हमले और शिव मंदिर पर हुए मौजूदा हमले पर प्रकाश डालते हुए डिम्पल ने इन घटनाओं के अपराधियों के बारे में प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियों से सवाल किए। उन्होंने सुझाव दिया कि ये हमले राष्ट्र विरोधी तत्वों का काम हैं, जिनका उद्देश्य अमरनाथ यात्रा को बाधित करना और आगामी विधानसभा चुनावों से पहले सांप्रदायिक तनाव पैदा करना है।

डिंपल ने आश्वासन दिया कि अमरनाथ यात्रा बिना किसी व्यवधान के आगे बढ़ेगी और देश भर के लोगों से बड़ी संख्या में भाग लेने की अपील की। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि तीर्थयात्रा के लिए व्यापक व्यवस्था की गई है, जो सांप्रदायिक सद्भाव और भाईचारे का प्रतीक है।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर