हिसार: अपराध व नशा मुक्ति आंदोलन को बनाएंगे जन आंदोलन: अनिल शर्मा

शहर में बढ़ते अपराध और नशाखोरी के खिलाफ दिया धरना

हिसार, 2 जुलाई (हि.स.)। बढ़ते अपराध व नशे की रोकथाम के लिए नागरिक मंच ने जन आंदोलन चलाने का निर्णय लिया है। इसके तहत पारिजात चौक पर संयुक्त किसान मोर्चा के शमशेर सिंह नंबरदार, इंटक के कृष्ण नैन और सीटू के कामरेड सुरेश कुमार की अध्यक्षता में सैंकड़ों लोग मंगलवार को धरने पर बैठे। धरने में मंच का संचालन संयुक्त किसान मंच के नेता दिलबाग सिंह हुड्डा और सीटू के नेता मनोज सोनी ने किया।

धरने पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए मंच के संयोजक अनिल शर्मा ने प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सरकार ने बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार तो जनता की पहुंच से बाहर कर इनका निजीकरण कर दिया है, अब केवल एक जनता की सुरक्षा ही सरकार के हाथ बची है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में तेजी से बढ़ रही आपराधिक घटनाएं यह संकेत दे रही है कि सरकार जनता की सुरक्षा से भी अपने हाथ खींच रही है। उन्होंने कहा कि अपराध व नशा मुक्ति के खिलाफ शुरू किए इस आंदोलन को आम जनता के सहयोग से जन आंदोलन का रूप दिया जाएगा।

किसान नेता शमशेर सिंह नंबरदार व दिलबाग सिंह हुड्डा ने कहा कि जब तक सरकार नशे पर अंकुश लगाने के लिए कोई ठोस पहल नहीं करती तब तक अपराध मुक्त समाज की कल्पना नहीं की जा सकती।

सीटू नेता सुरेश कुमार और इंटक नेता कृष्ण नैन ने अपने संबोधन में कहा कि अपराध पर अंकुश लगाने के लिए सरकार के पास कोई इच्छा शक्ति ही नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बढ़ते अपराध पर अंकुश लगाने के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस भर्ती की जाए।

धरने को संबोधित करते डॉ. रमेश पूनिया ने खुफिया एजेंसी को मजबूत करने, शहर में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने और इनका कंट्रोल रूम पुलिस के हाथों देने का मुद्दा उठाया। मंच के संयोजक अनिल शर्मा ने बताया कि बुधवार को धरने पर सर्व कर्मचारी संघ और हरियाणा कर्मचारी महासंघ से जुड़े कर्मचारी बैठेंगे। धरने को होशियार खान, सुरेश शास्त्री नगर, लीलू राम जांगड़ा, मांगेराम गोदारा, रामचंद्र जांगड़ा सरपंच, सतबीर सिंह धायल, कपूर सिंह बगला, देसराज सीटू, कृष्णा देवी जांगड़ा, महेंद्र बैंदा, सूबे सिंह बूरा, रामबीर ढांडा, रणधीर सिंह, हवा सिंह हिंदवान, विजय जागलान, अमर सिंह श्योराण, सुरेश कुमार गिरधर, अशोक कुमार चावला व सर्वजीत कौर आदि ने भी संबोधित किया।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/संजीव

   

सम्बंधित खबर