वृक्षारोपण अभियान के दौरान लगाए औषधीय गुणों के कई पेड़

जम्मू, 30 जून (हि.स.)। पर्यावरण संरक्षण और जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए, पुंछ जिले के केरी गलुथा में वृक्षारोपण अभियान चलाया। इस पहल का उद्देश्य वृक्षारोपण, वन क्षेत्रों को संरक्षित करने और प्राकृतिक वन्यजीव आवासों की सुरक्षा के महत्व को उजागर करना था।

इस कार्यक्रम का एक महत्वपूर्ण फोकस स्थानीय युवाओं को शामिल करना था, जिन्हें समुदाय और राष्ट्र का भविष्य माना जाता है। अभियान में सक्रिय रूप से भाग लेने से, युवा उपस्थित लोगों ने अपने पर्यावरण के साथ एक गहरा संबंध विकसित किया, जिससे इसके संरक्षण के लिए दीर्घकालिक जिम्मेदारी की भावना को बढ़ावा मिला।

उत्साह और उद्देश्य की भावना से भरे प्रतिभागियों ने इस तरह के सार्थक कार्यक्रम के आयोजन के लिए भारतीय सेना के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने अपने-अपने समुदायों में वनीकरण का संदेश फैलाने का संकल्प लिया और क्षेत्र की स्वच्छता और हरियाली को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध हुए। स्थानीय लोगों, विशेषकर युवाओं को अपने आसपास के वातावरण को संरक्षित करने में सक्रिय भूमिका निभाने के लिए प्रोत्साहित करके, सेना न केवल पर्यावरण जागरूकता बढ़ाती है, बल्कि सेना और समुदाय के बीच संबंधों को भी मजबूत करती है।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर