गरीबों को घटिया चावल आपूर्ति करने वाले चार राइस मिल मालिकों पर प्राथमिक दर्ज

गरीबों को घटिया चावल आपूर्ति कर पशु से भी बदतर व्यवहार कर रहे मील मालिक:पीयूष

नवादा ,1 जुलाई(हि. स.)। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत घटिया चावल की आपूर्ति कर लाखों का बारा- न्यारा करने वाले नवादा जिले के चार मील मालिकों पर सोमवार को रजौली के एसडीओ आदित्य कुमार पीयूष ने प्राथमिक की दर्ज कराई है ।ताकि व्यवस्था में सुधार हो सके ।

नवादा जिले के प्रभारी मंत्री डॉ प्रेम कुमार के सामने रजौली के विधायक प्रकाश वीर ने गरीबों के मिलने वाले चावल को जानवरों के खाने लायक भी नहीं बताया था,जिसके बाद मंत्री डॉ प्रेम कुमार ने अधिकारियों को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए थे। रजौली के अनुमंडल पदाधिकारी आदित्य कुमार पीयूष ने अपने अनुमंडल क्षेत्र के डीलरों की बैठक कर घटिया चावल का नमूना की मांग की थी ।

उन्होंने बताया कि डीलरों ने इतना खराब चावल लाया, जिसे जानवरों को भी नहीं खिलाया जा सकता था ।निश्चित तौर पर मिल मालिकों के इस तरह के रवैए अमानवीय कहै जा सकते हैं। एसडीओ आदित्य कुमार पीयूष ने घटिया चावल आवृत्ति करने वाले मां तारा एग्रो राइस मिल वारिसलीगंज ,त्रिमुला राइस मिल नारदीगंज ,दरावा राइस मिल कौवाकोल तथा तैयार राइस मिल के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराकर सख्त कार्रवाई किए जाने की बात कही गई हक़।

अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि सरकारी दर पर मिलने वाले अनाज सब मिलाकर लगभग 38 रुपये किलो की दर से पड़ता है ।जिसकी भरपाई देश के अधिकारियों ,ब्यवसाइयो तथा नागरिकों द्वारा दिए गए टैक्स के पैसे से की जाती है ।वहीं राइस मिल मालिक इसे खैरात समझकर घटिया चावला आपूर्ति कर रुपए लूटने में लगे हुए हैं। जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा ।

उन्होंने कहा कि गरीबों को लूटने वाले इन मिल मालिकों के विरुद्ध जांच कर सख्त अपराधी कार्रवाई की जाएगी ।ताकि भविष्य में ऐसा कोई करने की हिम्मत भी ना करें ।एसडीओ द्वारा मिल मालिकों पर प्राथमिक की दर्ज कराए जाने से जिले में हड़कंप की स्थिति कायम हो गई है। मिल मलकों द्वारा घटिया चावल की आपूर्ति कर लाखों रुपए का वारा - न्यारा किया जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ सुमन/चंदा

   

सम्बंधित खबर