नांदड़ाखुर्द तिहरा हत्याकाण्ड : पुलिस हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में जुटी, घायल महिला के होश में आने का इंतजार

जोधपुर, 04 जुलाई (हि.स.)। निकटतर्वी बनाड़ थाना क्षेत्र के गांव नांदडा खुर्द में बुधवार दोपहर बाद तिहरा हत्याकाण्ड हुआ था। मरने वाले सभी एक ही परिवार के थे। इनमें नानी और दो नातिन शामिल हैं, जबकि बेटी अस्पताल में भर्ती है। पुलिस इस तिहरे हत्याकाण्ड की गुत्थी सुलझाने में लगी है, साथ ही घायल महिला के होश में आने का इंतजार कर रही है। उसके बयान पर आगे सुराग मिलने की प्रबल संभावना है। इधर घटनाक्रम को लेकर आज मृतकों के परिजन और जाट समाज के लोगों ने एमडीएम मोर्चरी पर धरना प्रदर्शन किया। शवों का दोपहर तक पोस्टमार्टम नहीं हो पाया। परिजन ने एक करोड़ मुआवजा, परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी, और थानाधिकारी बनाड़ प्रेमदान रत्नू के निलंबन की मांग रखी है।

एसीपी मंडोर पीयूष कविया ने बताया कि घायल संतोष का उपचार जारी है। उसके होश में आने पर बयान लिए जाने के बाद मामले में खुलासा होने की पूर्ण संभावना है, साथ ही पुलिस की तरफ से रात भर से हत्यारों का पता लगाने के लिए टीमों का गठन किया गया है। कई संदिज्ध लोगों को थाने लाकर पूछताछ की गई है। फिलहाल कोई ठोस सुराग हाथ नहीं लगा है। फिलहाल पुलिस का प्रयास जारी है।

महिला एवं बाल विकास आयोग की पूर्व अध्यक्ष एवं पाली लोकसभा चुनाव की कांग्रेस प्रत्याशी संगीता बेनिवाल भी दोपहर में मोर्चरी पर पहुंची और मृतकों के परिवार को ढांढस बंधाने के साथ पुलिस के उच्चाधिकारियों से इस बारे में बात की।

बता दें कि नांदडा खुर्द निवासी मंगीलाल कुडिया की बेटी संतोष पत्नी किशनाराम तीन-चार दिनों से मायके आई हुई थी। बुधवार दोपहर संतोष, उसकी मां भंवरी देवी और संतोष की दो बेटियां भावना और लक्षिता घर पर थीं। इस दौरान किसी ने घर में घुसकर कुल्हाड़ी से सबसे पहले भंवरी देवी के सिर पर वार किया, जिससे वह मौके पर ही ढेर हो गई। संतोष के भी सिर पर वार किया गया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। हमलावर ने दोनों मासूम बेटियों को घर में बने पानी के टांके में डुबोकर मार दिया।

करीब पांच बजे पुलिस को इस घटना की जानकारी मिली, जिसके बाद वे यहां मौके पर पहुंचे। मौके पर लूट या डकैती को लेकर हत्या करने के कोई साक्ष्य नहीं मिले हैं। पुलिस ने बताया कि जिस परिसर में हत्या हुई है, वहां पर मांगीलाल के दो पुत्र पुखराज और अशोक रहते हैं। पुखराज के घर में यह घटना घटित हुई है। परिजनों से भी पुलिस जानकारी जुटा रही है। इसके अलावा पुलिस का डॉग स्क्वायड भी घटनास्थल और आसपास के इलाकों में खोजबीन की।

कई अहम सवाल जिनके जवाब जरूरी

पुखराज के घर में हत्याकांड हुआ। उससे कुछ दूरी पर खेत में अशोक रहता है, लेकिन किसी ने भी हत्याकांड को होते हुए नहीं देखा? परिजनों ने अंदेशा जताया कि लूट के इरादा से किसी ने घर में घुसकर हत्या की है, लेकिन मौके से पुलिस को ऐसे कोई साक्ष्य नहीं मिले। घटना के बाद हत्यारा मौके से भाग गया और किसी ने भी उसे आते-जाते नहीं देखा।

हिन्दुस्थान समाचार/सतीश/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर