विधानसभा उपचुनाव में तीन हलकों की जनता सिखाएगी भाजपा को सबक : नरेश चौहान

शिमला, 01 जुलाई (हि.स.)। सत्ताधारी कांग्रेस ने विधानसभा उपचुनाव के लिए विपक्षी दल भाजपा को जिम्मेदार ठहराया है। कांग्रेस का कहना है कि उपचुनाव में तीन विधानसभासभा क्षेत्रों की जनता भाजपा को सबक सिखाएगी।

प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष नरेश चौहान ने सोमवार को में कहा कि भाजपा का ऑपरेशन लॉटस भाजपा पर ही भारी पड़ा, विफल रहे ऑपरेशन लौट्स ने भाजपा की षड्यंत्रकारी नीति को जनता में बेनकाब कर के रख दिया है।

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा नेताओं की सत्ता लालसा ने प्रदेश की नौ विधानसभा क्षेत्रों की जनता को मजबुरन चुनाव में झोंकने का काम किया। उन्होंने कहा कि तीन विधानसभा क्षेत्रों नालागढ़, हमीरपुर और देहरा में हो रहे उप-चुनाव के लिए भी भाजपा जिम्मेदार है भाजपा के इस कारनामे का जनता वोट के जरिए कड़ा जवाब देगी।

नरेश चौहान ने कहा कि भाजपा के चार विधायक पहले ही जनता ने घर बिठा दिए अब तीन औऱ विधायकों को राजनीति से सेवानिवृत्त कर घर बिठाने की जनता ने तैयारी कर ली है।

नरेश चौहान ने कहा कि जनता से कांग्रेस को मिल रहे अपार समर्थन से ये स्पष्ट है कि अब विधानसभा में कांग्रेस के 41 विधायक होंगे। जबकि भाजपा के पास केवल 27 विधायक है। भाजपा नेता फिर भी सरकार गिरने की हास्यास्पद बातें करते है।

नरेश चौहान ने कहा कि भाजपा अलोकतांत्रिक मंशा से प्रदेश की जनता का बहुमूल्य समय चुनाव में व्यतीत हो रहा है जो समय विकास के कामों के लिए उपयोग में लाया जाना था वह समय भाजपा की गलत मंशा के कारण चुनाव में उपयोग हो रहा है ऐसे में प्रदेश की जनता भाजपा को कभी माफ नहीं करेगी।

नरेश चौहान ने कहा कि भाजपा के धन बल को प्रदेश की जनता ने सिरे से नकार दिया और जनबल को समर्थन दिया। उन्होंने कहा कि सीपीएस को लेकर कोर्ट में विचाराधीन फैसले को लेकर भी पूर्व सीएम जयराम ठाकुर गैरजिम्मेदाराना बयानबाज़ी कर रहे है जो कि उनकी बोखलाहट का जीता जागता उदाहरण है।

चौहान ने कहा कि जयराम ठाकुर विजनलेस नेता प्रतिपक्ष हैं और डेढ़ साल के कार्यकाल में एक भी पत्र सरकार को नहीं लिखा जिसमें प्रदेश की जनता के हित का सुझाव दिया हो महज सरकार को गिरने के बयान की लत नेता प्रतिपक्ष को लगी है जो न तो भाजपा हित में और न ही प्रदेश हित में है।

हिन्दुस्थान समाचार/उज्ज्वल/सुनील

   

सम्बंधित खबर