रोहतक: दादी सती के प्राचीन मंदिर में लगाई आग व तोडफोड़, महंत की झोपड़ी को भी फूंका

ग्रामीणों का गांव के सरपंच प्रतिनिधि व अन्य युवकों पर आगजनी व तोड़फोड का आरोप

ग्रामीणों का आरोप, पुलिस की मौजूदगी में देर रात सरपंच प्रतिनिधि व बीस अन्य युवकों ने लगाई आग

रोहतक, 1 जुलाई (हि.स.)। सांपला बाईपास स्थित दादी सती के प्राचीन मंदिर में रविवार देर रात असामाजिक तत्वों ने तोड़फोड की और मंहत की झोपड़ी में आग लगा दी। साथ ही आरोपियों ने मंदिर में भी तोडफोड की मौके पर मौजूद लोगों को जान से मारने की धमकी दी। सोमवार को पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी रही।

ग्रामीणों ने आरोप है कि पुलिस की मौजूदगी में आरोपियों ने आगजनी की घटना को अंजाम दिया है, जबकि पुलिस का कहना है कि सरपंच की तरफ से मंदिर के पास अवैघ कब्जे को लेकर 112 पर सूचना मिली थी और पुलिस मौके पर पहंुची और वहां पर कुछ लोग मौजूद थे, जिन्हें समझाकर भेज दिया था, आगजनी व तोडफोड़ की घटना रात करीब दो बजे हुई है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। पुलिस के अनुसार देर रात पुलिस को सूचना मिली कि बाईपास स्थित दादी सती मंदिर के पास अवैध कब्जा किया जा रहा है। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को शांत किया। इसके अलावा मौके पर मौजूद लोगों को घर भेज दिया था, इस बारे में सरपंच की तरफ से दो लोगों के नाम शिकायत मिली थी। ग्रामीणों का आरोप है कि देर रात सरपंच प्रतिनिधि अपने बीस समर्थकों के साथ मंदिर पहुंचा और तोड़फोड शुरु कर दी।

युवाओं ने मंदिर के पास बनी महंत की झोपड़ी में आग लगा दी और महंत ने भी किसी तरह जान बचाइऱ्, इस दौरान ग्रामीणों ने विरोध किया तो युवाओं ने उनके साथ मारपीट की और पुलिस कारवाई की धमकी दी, वहां से भगा दिया। ग्रामीणों का कहना है कि झोपड़ी में रखा कई लाख रुपये का सामान जलकर राख हो गया। सोमवार सुबह घटना के विरोध में काफी संख्या में गांव गढ़ी के ग्रामीण सांपला थाना पहंुचे और इस बारे में शिकायत दर्ज करवाई। इस बारे में जांच अधिकारी प्रदीप कुमार ने देर रात पुलिस अवैध कब्जे की शिकायत पर मौके पर गई थी, बाद में किसने आग लगाई है, यह पता लगाया जा रहा है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल/संजीव

   

सम्बंधित खबर