कैथल: भाकियू नेता ने किसानों के साथ विद्युत निगम के कार्यालय पर लगाया ताला

बोले: टयूबवैल कनैक्शन नहीं दिए तो कार्यालय में शुरू करेंगे अनिश्चिकालीन धरना

कैथल, 1 जुलाई (हि.स. )। युवा भाकियू प्रदेशाध्यक्ष (चढूनी) विक्रम कसाना ने सोमवार को ट्यूबवेल कनेक्शन न देने से नाराज किसानों को साथ लेकर विद्युत निगम ढांड के कार्यालय पर सांकेतिक तालाबंदी कर दी। इस दौरान 3 घंटे तक चल धरने के दौरान एसडीओ कार्यालय से बाहर नहीं आए। धरने में किसानों ने अधिकारियों व ठेकेदारों को जमकर कोसा। धरने की अध्यक्षता भाकियू जिलाध्यक्ष सरदार गुरनाम सिंह फरल ने की। विक्रम कसाना ने कहा कि किसी भी सूरत में अधिकारी व ठेकेदार की मनमर्जी नहीं चलने दी जाऐगी।

किसानों के लिए जरूरत पड़ी तो कार्यालय के बाहर अनिश्चिकालीन तंबू गाडकर धरना शुरू कर दिया जाऐगा। विक्रम कसाना ने विद्युत निगम के अधिकारियों पर ठेकेदार के साथ मिलीभगत के गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि निगम के अधिकारियों की ठेकेदारों के साथ मिलीभगत के चलते किसान कृषि नलकूप कनेक्शनों से वंचित हो रहे है। जिससे उन्हें धान लगाने में देरी हो रही है। उन्होंने विभाग के उच्चाधिकारियों से मिलकर काफी दिनों पहले ही धान का सीजन शुरू होने से पहले किसानों को उनके कृषि नलकूप कनैक्शन देने की मांग रखी थी। जिस पर विभाग के उच्चाधिकारियों ने उन्हें आश्वासन दिया था कि 30 जून से पहले लंबित सभी किसानों को नलकूप कनैक्शन जारी कर दिए जाएंगे।

आज भी किसान कनेक्शन के लिए मारे-मारे फिर रहे है। विद्युत निगम ढांड के एस.डी.ओ. प्रिंस भूरा ने कहा कि कृषि नलकूप कनैक्शन जारी करना ठेकेदार का काम है। ठेकेदार को इसके लिए बोल दिया गया है। अगर ठेकेदार ने किसानों से पैसे लिए है तो इसकी उन्हें लिखित में शिकायत दें कार्रवाई होगी। धरने पर रोष जताने वालों में ढांड ब्लाक प्रधान पिरथी कौल, ओमप्रकाश चदंलाना, भीम खनौदा, नरेंद्र फरल, सुभाष मास्टर, कृष्ण कौल, जसबीर श्योकंद, चमेल सिंह पबनावा, राजेंद्र मराठा, पलविंद्र फरल, जगदीश म्यौली, कर्मवीर शर्मा, किरणपाल राणा, पंकज खुराना, शमशेर कसाना, राहुल यादव, निर्मल सिंह, अमरजीत फरल सहित सैंकड़ों किसान उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/नरेश /संजीव

   

सम्बंधित खबर