वाराणसी में मुस्लिम परिवार ने अपनाया सनातन धर्म,सोशल मीडिया में लोगों ने सराहा

- बोले, गर्व महसूस हो रहा, उनका शुरू से ही झुकाव सनातन धर्म में था,प्रमुख त्यौहारों को मनाते थे

वाराणसी, 02 जुलाई (हि.स.)। चंदौली जनपद के ग्राम बिछिया जगदीशसराय निवासी एक मुस्लिम परिवार ने सनातनी हिन्दू धर्म को स्वीकार कर लिया है। वाराणसी भोजूबीर स्थित आर्य समाज मंदिर में वैदिक मंत्रोच्चार के बीच सनातन धर्म में वापसी के बाद परिवार ने अपने नाम भी बदल लिया है।

परिवार की रिजवाना ने सनातन धर्म स्वीकार करने के पश्चात अपना नाम अब गुड़िया सिंह, परिवार के मुखिया मोहम्मद अजहरुद्दीन ने डब्लू सिंह और बेटे मोहम्मद राज ने राज सिंह नामकरण करवाया। सनातन धर्म में वापसी के बाद परिवार के मुखिया डब्लू सिंह ने कहा कि मुगल काल में उनके पूर्वजों को जबरन इस्लाम धर्म अपनाना पड़ा था। पीढ़ियों से हमारा झुकाव सनातन हिन्दू धर्म में था। हम और हमारा परिवार होली, दिवाली, दशहरा मनाता रहा है। सही समय पर हमने सनातन धर्म में वापसी की है। हमें गर्व है कि सनातन धर्म में वापसी की है।

डब्लू सिंह के परिजनों के इस कदम की सोशल मीडिया में भी सराहना हो रही है। लोगों का कहना है कि मुगलकाल के कालखंड में मुगल आक्रमणकारियों के कहर और दबाव से लाखों हिन्दुओं ने इस्लाम धर्म को अपना लिया था। लेकिन अब वे भी सनातन धर्म की ओर उन्मुख हो रहे है।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/मोहित

   

सम्बंधित खबर