हिसार: अनुबंधित विद्युत कर्मचारियों ने प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

हिसार, 4 जुलाई (हि.स.)। भारतीय मजदूर संघ से संबंधित अनुबंधित विद्युत कर्मचारी संघ के आह्वान पर कर्मचारियों ने जिलों व थर्मलों में अपनी मांगों बारे प्रदर्शन किया। इस दौरान इन कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भी सौंपा।

हिसार में अनुबंधित बिजली कर्मचारियों ने गुरुवार को जिला अध्यक्ष रामकेश श्योराण के नेतृत्व में प्रदर्शन किया और अधीक्षक अभियंता व सीटीएम को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शन का संचालन जिला सचिव पवन गुंदली ने किया। इस दौरान प्रदेश संगठनकर्ता विक्रम श्योराण विशेष रूप से उपस्थित रहे। प्रदर्शनकारी अनुबंधित बिजली कर्मचारियों को संबोधित करते हुए प्रदेश संगठनकर्ता विक्रम श्योराण ने कहा कि आज बिजली विभाग का सारा बोझ अनुबंधित कर्मचारियों के कंधे पर है।

प्रदेश में किसी भी समय बाढ़, कोरोना काल, भीषण गर्मी व सर्दी के मौसम में भी बिजली सेवा सुचारु रूप से चले इसके लिए कार्य करते हुए अभी तक प्रदेश में दर्जनों अनुबंधित कर्मचारी अपनी जान गवां चुके हैं। सेंकड़ों कर्मचारियों के अंग भंग हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि अपनी जान पर खेल कर काम करने वाले थर्मल के अनुबंधित कर्मचारियों को सरकार एवं विभाग की तरफ से अब तक उन्हें ठेकेदारों के चंगुल से आजादी नहीं दिलवाने के लिए कौशल रोजगार निगम में शामिल नहीं किया गया है। इसके अलावा सभी बिजली निगमों के अनुबंधित कर्मचारियों को बहुत कम वेतन और नाममात्र सुविधा मिलती हैं जिसको लेकर अनुबंधित कर्मचारियों में भारी रोष है। मुख्यमंत्री के नाम सौंपे गए मांगपत्र में अनेक मांगे रखी गई है।

विक्रम श्योराण ने कहा कि यदि सरकार ने समय रहते संघ के साथ बातचीत कर मांगों को पूरा नहीं किया गया तो संगठन अपने आंदोलन के आगामी कार्यक्रम के तहत 5 से 15 जुलाई तक सभी विधायकों, सांसदों, मंत्रियों को ज्ञापन सौंपा जाएगा। यदि इसके बाद भी सरकार की नींद नहीं खुली तो 29 जुलाई को करनाल में मुख्यमंत्री के आवास पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा और अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अनुबंधित कर्मचारियों की अनदेखी का खामियाजा सरकार को आगामी चुनावों में भुगतना पड़ेगा। प्रदर्शन में सुमित, विजयपाल, ताराचंद, राजकुमार, वीरेंद्र, विपिन, कर्ण, मुकेश, संदीप, राममेहर, प्रदीप, अमित, मनदीप, भूपेंद्र, दिनेश, अजीत, शैलेंद्र, राजकुमार, बलजीत, नीरज, हरीश, सत्येंद्र, हर्षवर्धन सहित सैकड़ों कर्मचारी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/संजीव

   

सम्बंधित खबर