फतेहाबाद: एसडीओ के विरूद्ध बिजली कर्मियों ने किया प्रदर्शन

फतेहाबाद, 2 जुलाई (हि.स.)। शहरी एसडीओ की कार्यप्रणाली के विरोध में बिजली कर्मचरियों द्वारा ऑल हरियणा पॉवर वर्कर्स यूनियन के आह्वान पर शहरी सब यूनिट फतेहाबाद के प्रांगण में विरोध प्रदर्शन किया गया। मंगलवार को विरोध गेट मीटिंग की अध्यक्षता शहरी सब यूनिट प्रधान संजय ने की व संचालन वरिष्ठ उपप्रधान परमवीर ने किया। इस दौरान कर्मचारियों ने अधिकारी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

कर्मचारियों को संबोधित करते हुए ऑल हरियाणा पॉवर वर्कर्स यूनियन फतेहाबाद के यूनिट सचिव रामनिवास शर्मा ने कहा कि बिजली सुचारू रूप से चलाने के लिए शिकायत केन्द्र पर कर्मचारियों की संख्य 3 शिफ्टों में 5-5 है। इसमें से दो कर्मचारी फोन अटैंड करते हैं व एक कर्मचारी साप्ताहिक रेस्ट पर चला जाता है। पूरे शहर की शिकायतों का निवारण करने हेतु एक शिफ्ट में केवल दो कर्मचारी ही बचते है।

इस बारे यूनियन द्वारा अधिकारी से बार-बार कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने हेतु अनुरोध किया गया लेकिन शहरी एसडीओ द्वारा इसका कोई समाधान फील्ड में करने की बजाय कागजी कार्यवाही में ज्यादा विश्वास कर रहे हैं। इसके अलावा एसडीओ का कार्यालय के हर कर्मचारी के साथ बातचीत का रवैया भी तानाशाहपूर्ण रहता है। कार्यालय के प्रांगण में कर्मचारियों व आम आदमी के लिए शौचालय तक की व्यवस्था नहीं है। बार-बार अनुरोध करने पर भी अधिकारी द्वारा इस पर कोई कार्यवाही नहीं की जा रही, जिससे बिजली उपभोक्ताओं व कर्मचारियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सब यूनिट प्रधान संजय ने कहा कि जब तक समस्याओं का समाधान नहीं किय जाता, कर्मचारियों का आंदोलन जारी रहेगा। गेट मीटिंग के सुरेश कुमार यूनिट उपप्रधान, सुशील कुमार, अनिल कुमार, सागर शर्मा, प्रदीप, अनिल आदि ने भी संबोधित किया।

हिन्दुस्थान समाचार/अर्जुन

   

सम्बंधित खबर