बिजली का तार टूटकर ट्रेक्टर पर गिरा, चालक की मौत

तार टूटकर ट्रेक्टर पर गिरा, करंट व स्पार्किंग से लगी आग, चालक की मौत, ट्रेक्टर जलातार टूटकर ट्रेक्टर पर गिरा, करंट व स्पार्किंग से लगी आग, चालक की मौत, ट्रेक्टर जलातार टूटकर ट्रेक्टर पर गिरा, करंट व स्पार्किंग से लगी आग, चालक की मौत, ट्रेक्टर जला

शाहपुरा, 01 जुलाई(हि.स.)। जिले के जहाजपुर थाना क्षेत्र के बिलेठा गांव में खेत के उपर से गुजर रही विद्युत लाइन का तार टूटकर खाद खाली कर रहे ट्रेक्टर पर गिर गया। ट्रेक्टर- ट्राली में करंट फैलने से आग लग गयी। हादसे में चालक की मौके पर मौत हो गई। शव को चिकित्सालय लाया गया परिजन व ग्रामीण मुआवजा की मांग को लेकर प्रदर्शन करने लगे।

सूचना पर कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर मौके पर पहुंचे और परिजनों से बात कर अधिकारियों से वार्ता की। बाद में समझाइश से तय किया गया कि विद्युत निगम की ओर से अधिकतम राशि का मुआवजा दिया जायेगा। जहाजपुर तहसील क्षेत्र में ढीले विद्युत तारों को सही कराया जायेगा। यह आश्वासन विद्युत निगम के अधीक्षण अभियंता व उपखंड अधिकारी ने दिया। बाद में पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सिर्पुद किया।

जहाजपुर थानाधिकारी नरपत राम बाना ने बताया कि थाना क्षेत्र के बिलेठा गांव में खेत पर ट्रेक्टर ट्राली से खेत में खाद खाली करते समय ट्रेक्टर की ट्राली ऊपर जा रही बिजली की लाइन के टूट कर गिरने से टच हो गई। जिसमें ट्रेक्टर चालक देवराज पुत्र नंदलाल गुर्जर की मौके पर जलने से मौत हो गई। पूर्व खाद बीज निगम अध्यक्ष एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर भी हास्पिटल पहुंचे और परिजनों को ढ़ाढस बधांया। ग्रामीणों ने बताया कि ग्रामीणों ने पूर्व में भी 11 केवी लाइन नीचे होने की शिकायत की। लेकिन पिछले तीन साल से विद्युत लाइन ऐसी स्थिति में है। जिसका सुधार अब तक नहीं किया। विद्युत वितरण निगम द्वारा मेंटिनेंस के नाम पर सैकड़ों बार शट-डाउन लेकर केवल लीपापोती की जाती है।

मृतक के पिता नन्दलाल पुत्र सोनाथ गुर्जर निवासी भण्डारिया (बिलेठा) ने पुलिस को रिपोर्ट दी कि लालाराम बलाई का खेत को सिजांरे पर ले रखा है। आज उसके पुत्र देवराज सिजारे वाले खेत पर ट्रेक्टर ट्रोली में गोबर की खाद लेकर गये थे। खेत में ट्रेक्टर को खड़ा कर गोबर की खाद को फावडे से खाली कर रहा था अचानक वहां से गुजर रही 11 हजार केवी की बिजली का तार स्पार्किंग होकर टूटकर तार ट्रोली पर गिर गया। जिसका करन्ट ट्रोली में फैल गया। करन्ट लगने से मौके पर ही उसकी मौत हो गई साथ ही ट्रैक्टर भी जल गया।

हिन्दुस्थान समाचार/मूलचन्द पेसवानी/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर