जिला कांग्रेस ने नैनीताल में सड़क जाम और सफाई के मुद्दे पर जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

नैनीताल, 2 जुलाई (हि.स.)। कांग्रेस पार्टी के जिलाध्यक्ष राहुल छिम्वाल के नेतृत्व में जिला एवं नगर कांग्रेस कमेटी ने जिला मुख्यालय में जिलाधिकारी को जिले की समस्याओं के संबंध में एक ज्ञापन दिया। ज्ञापन में हल्द्वानी से पर्वतीय क्षेत्रों की यात्रा पर खासकर कैंची धाम में बढ़ती श्रद्धालुओं की संख्या के कारण लग रहे लगातार जाम एवं पुलिस द्वारा लगातार यातायात योजना को बदले जाने पर प्रश्न उठाये।

इसके अलावा जनपद के शहरी क्षेत्रों में बरसात के मौसम में नहरों, नालियों व गलियों की समुचित सफाई न होने के कारण लोगों के घरों में दूषित पानी व मलबा भरने की समस्या को देखते हुए मॉनिटरिंग कमेटी का गठन करने, हल्द्वानी शहर में सड़क चौड़ीकरण की धीमी गति पर प्रश्न उठाते हुए बड़ी दुर्घटनाओं के साथ पर्वतीय क्षेत्रों की यातायात व्यवस्था के पूर्ण रूप से अवरूद्ध होने की आशंका जताई। साथ ही हरिनगर गांव की श्रेणी 4 एनजेडए की भूमि को श्रेणी एक की भूमि कर भूमि का मालिकाना हक देने, विकास खंड रामगढ़ में स्वीकृत उप तहसील को खोलने की मांग भी की गयी।

ज्ञापन देने वालों में नगर अध्यक्ष अनुपम कबड्वाल पूर्व सांसद डॉ. महेन्द्र पाल, गोपाल बिष्ट, कमलेश तिवारी, डा.रमेश पांडे, डॉ. भावना भट्ट, डॉ. सरस्वती खेतवाल, रईसा चिश्ती, जीवन कार्की, जगमोहन चिलवाल, संजय बिष्ट, मुकेश जोशी, विमल चौधरी, राजेंद्र व्यास, सचिन नेगी, धीरज बिष्ट, कैलाश अधिकारी, बंटू आर्य, शार्दुल नेगी, आयुष कुमार, कमल जोशी दीपक मेहरा, कनक साह, त्रिभुवन फर्त्याल, प्रकाश पांडे, संदीप भैसोड़ा व सतनाम क्षेत्रवाल आदि पार्टीजन शामिल रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ. नवीन जोशी/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर