घूसखोरी मामले में सीबीआई ने एफसीआई के दो अधिकारियों सहित चार आरोपितों को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली, 02 जुलाई (हि.स.)। एक लाख रुपये घूस लेने के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने ओडिशा के भुवनेश्वर से चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। जिनमें भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) के महाप्रबंधक, प्रबंधक (लेखा), निजी कंपनी के मालिक और एक बिचौलिया शामिल है। सीबीआई ने मंगलवार 2 जुलाई को यह जानकारी दी।

सीबीआई ने ओडिशा के भुवनेश्वर स्थित एफसीआई के महाप्रबंधक प्रेम सिंह भनोट, लेखा प्रबंधक संजय डे, कोलकाता का बिचौलिया सैयद हसनैन अहमद, मेसर्स एसपी ट्रेडर्स एंड सप्लायर्स प्राइवेट लिमिटेड के मालिक मालिना डे पर मामला दर्ज करने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया। एक अन्य बिचौलिया स्वपन कुमार घोषाल सहित पांच आरोपितों के खिलाफ 28 जूून को मामला दर्ज किया है।

सीबीआई का आरोप है कि आरोपितों ने चावल की ढुलाई का कार्य एक फर्म को देने के एवज में पांच लाख रुपये घूस के तौर पर मांगे थे। इसी क्रम में आरोपितों को शिकायतकर्ता से एक लाख रुपये रिश्वत के तौर लेते हुए गिरफ्तार किया गया। सीबीआई ने आरोपितों के कोलकाता, हैदराबाद और भुवनेश्वर के आवास और कार्यालय में भी तलाशी ली। जिसमें 5 लाख रुपये नकद, लॉकर की चाबियां, मोबाइल, लैपटॉप और आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए।

हिन्दुस्थान समाचार/ बिरंचि सिंह/रामानुज

   

सम्बंधित खबर