राहुल गांधी का बयान राष्ट्र की एकता और अखंडता के लिए हानिकारक- अरुण प्रभात

कठुआ, 02 जुलाई (हि.स.)। भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष अरुण प्रभात ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा बीते कल लोकसभा में अपने भाषण के दौरान हिंदुओं को लेकर दिए गए हालिया बयान की कड़ी निंदा कर निराशा व्यक्त की और उन्हें न केवल आक्रामक बल्कि गहरा विभाजनकारी भी बताया।

अरुण प्रभात ने कहा कि लोकसभा में राहुल गांधी का बयान हिंदू समुदाय का अपमान और धार्मिक आधार पर समाज का ध्रुवीकरण करने का एक ज़बरदस्त प्रयास है। ऐसी टिप्पणियाँ न केवल गैर-जिम्मेदाराना हैं बल्कि हमारे राष्ट्र की एकता और अखंडता के लिए भी हानिकारक हैं। अरुण प्रभात ने सभी धर्मों और समुदायों का सम्मान करने के महत्व पर जोर दिया और राजनीतिक नेताओं से जिम्मेदारी से कार्य करने और ऐसे बयान देने से बचने का आग्रह किया जो नफरत फैलाते हैं।

उन्होंने कहा कि ऐसे समय में जब भारत अधिक समावेशिता और सद्भाव के लिए प्रयास कर रहा है, एक प्रमुख नेता की ओर से इस तरह की विभाजनकारी बयानबाजी निराशाजनक है। भाजयुमो अध्यक्ष ने राहुल गांधी से अपनी टिप्पणी के लिए तत्काल माफी मांगने और अपने बयान को वापस लेने का आह्वान किया। उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष से संसद की गरिमा और पवित्रता बनाए रखने के लिए ऐसे आचरण के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की भी अपील की। इसके अलावा भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने शहीदी चौक रेजीडेंसी रोड जम्मू में कांग्रेस पार्टी मुख्यालय के सामने राहुल गांधी का पुतला जलाया और हिंदुओं का अपमान नहीं सहेगा हिंदुस्तान के नारे भी लगाए। विरोध प्रदर्शन में महासचिव अभिषेक सलाथिया, उपाध्यक्ष हिमजा मेंगी, इशांत गुप्ता, जिला अध्यक्ष कनव शर्मा, जतिंदर सलाथिया, राज्य सचिव सुरेखा जम्वाल, अमित शर्मा, ऋषभ शर्मा, सागर कोतवाल, अभिउदित कौशल सहित कई अन्य उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/सचिन//बलवान

   

सम्बंधित खबर