मां-बेटे की हत्या की घटना का खुलासा, दो हत्यारोपित गिरफ्तार

-कम किराए पर सवारी ले जाने से नाराज दोस्तों ने ई रिक्शा चुराने का बनाया था प्लान

फतेहपुर, 02 जुलाई (हि.स.)। बकेवर थाना क्षेत्र में 29 जून को हुई माँ-बेटे की हत्या का पुलिस ने मंगलवार को खुलासा करते हुए हत्यारोपित दो पड़ोसी युवकों को गिरफ्तार किया। आरोपितों के पास से आला क़त्ल, खून से सने कपड़े व चप्पल बरामद हुआ है।

पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह ने पुलिस लाइन में घटना का खुलासा करते हुए बताया कि 29 जून की रात को बकेवर थाना क्षेत्र के रुसी गांव निवासी माया देवी (55), उसके बेटे रामजी उर्फ सत्यम (25) की घर के अंदर हत्या कर दी गई थी। मामले में माया के छोटे बेटे शिवम अवस्थी की तहरीर पर रवि कश्यप और एक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस की टीम घटना की जांच में जुट गई थी।

जांच में पड़ोसी युवक पंकज पटेल और शिवम कुमार के नाम प्रकाश में आए। पुलिस ने हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की पता चला कि वे लोग सत्यम अवस्थी के दोस्त थे। तीनों रिक्शा चलाकर अपना जीविकोपार्जन करते थे। शिवम कम पैसे में भी सवारियों को ले जाने के लिये तैयार हो जाता था, इसको लेकर उसके दोस्त पंकज व शिवम नाराज रहते थे।

इसी बात से क्षुब्ध होकर दोनों ने 28 जून को सत्यम का ई-रिक्शा गायब करने का प्लान बनाया। घटना वाली रात शिवम, सत्यम अवस्थी और गांव का ही राम खिलावन तीनों शिवम के ई-रिक्शे से बीयर पीने देवमई चले गये। दुकान पर ही बीयर पीने के उपरान्त 09.30 बजे रात्रि गांव वापस आ गये। पंकज बीयर पीने नहीं गया था वह गांव में ही मौजूद था। रामखिलावन अपने घर चला गया। सत्यम अवस्थी घर के बाहर अपने ई-रिक्शे के पास सो गया। कुछ देर बाद पंकज और शिवम दीवार फांदकर सत्यम के घर के आंगन में दाखिल हो गये। ई—रिक्शा की चाभी खोजने लगे। इसी दौरान सत्यम की माँ माया देवी जग गयी और आरोपितों को पहचानते हुए शोर मचाने की कोशिश की, तभी पंकज ने माया देवी का मुंह दबा दिया और शिवम ने पास पड़े ईंट से प्रहार कर उनकी हत्या कर दी। आहट पाकर बाहर सो रहा रामजी उर्फ सत्यम अवस्थी जग गया और दरवाजा पीटने लगा। आरोपी दरवाजे की कुंडी खोलकर दरवाजे के पीछे छिप गये। जैसे ही सत्यम अन्दर आया उसको बाथरूम के पास खींच कर गिरा दिया। पंकज ने रामजी उर्फ सत्यम अवस्थी का गला दबाये रखा और शिवम ने ईंट से प्रहार कर सत्यम की भी हत्या कर दी।

आरोपियों ने शव को खींचकर कमरे के अन्दर करके दरवाजा अंदर से बंद कर दिया। आरोपी दीवार फांदकर अपने घर चले गये। खून लगे कपड़े व चप्पल को प्लास्टिक की पन्नी में अपने अपने घर में छिपा दिया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि नामजद आरोपित की घटना के समय की लोकेशन गुजरात की पायी गई। छानबीन तथा साक्ष्य संकलन से नामित आरोपी रवि को क्लीन चिट दी गई। थाना पुलिस और प्रभारी इंटेलिजेंस विंग विद्या यादव और उनकी टीम ने आरोपियों को ग्राम धमोली बैठका चौराहे से गिरफ्तार किया। पुलिस अधीक्षक ने घटना के सफल अनावरण करने वाली पुलिस टीम को 15 हजार रुपयों के नगद इनाम से पुरस्कृत किया है।

हिन्दुस्थान समाचार/देवेन्द्र/दीपक/राजेश

   

सम्बंधित खबर