एक्मे सोलर होल्डिंग्स ने तीन हजार करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए किया आवेदन

-कंपनी ने तीन हजार करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए डीआरएचपी किया है दाखिल

नई दिल्ली, 03 जुलाई (हि.स.)। गुरुग्राम स्थित अक्षय ऊर्जा कंपनी एक्मे सोलर होल्डिंग्स लिमिटेड ने बुधवार को आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के माध्यम से धन जुटाने के लिए भारतीय प्रतिभूति विनिमय बोर्ड (सेबी) के पास अपना ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (डीआरएचपी) दाखिल किया है। कंपनी की योजना आईपीओ के तहत 3 हजार करोड़ रुपये जुटाने की है।

पूंजी बाजार नियामक सेबी के समक्ष कंपनी के दाखिल दस्तावेज के मुताबिक प्रस्तावित 2 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के अंकित मूल्य वाले इस आईपीओ में 2,000 करोड़ रुपये तक के नए शेयरों के निर्गम और एक्मे क्लीनटेक सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड द्वारा एक हजार करोड़ रुपये तक के बिक्री प्रस्ताव (ओएफएस) शामिल हैं। इस प्रस्ताव में पात्र कर्मचारियों द्वारा सदस्यता के लिए आरक्षण को भी शामिल किया गया है। इसके अलावा आरक्षण भाग में बोली लगाने वाले पात्र कर्मचारियों को छूट देने की पेशकश की है।

उल्लेखनीय है कि एक्मे सोलर होल्डिंग्स लिमिटेड भारत में सबसे बड़ी अक्षय ऊर्जा स्वतंत्र बिजली उत्पादकों (आईआईपी) में से एक है। इसके अलावा परिचालन क्षमता के मामले में भारत में शीर्ष 10 अक्षय ऊर्जा कंपनियों में से एक है।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रजेश शंकर/रामानुज

   

सम्बंधित खबर