चमोली: सीमावर्ती क्षेत्र में पहाड़ी से चट्टान टूट कर गिरने से दो दर्जन से अधिक बकरियों की मौत

गोपेश्वर, 01 जुलाई (हि.स.)। चमोली जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में हो रही भारी वर्षा के कारण सोमवार को नीती घाटी के सुराईथोटा से दो किलोमीटर आगे ग्वाड गांव के पास पहाड़ी से भारी चट्टान टूटकर गिर पड़ी, जिसके कारण पहाड़ी पर चुगान कर रही दो दर्जन से अधिक बकरियों की मौत हो गई। कई अन्य बकरियां घायल हो गईं।

सुखी भलगांव के प्रधान लक्ष्मण सिंह बुटोला ने बताया कि रविवार से क्षेत्र में भारी वर्षा हो रही है। सोमवार को स्थानीय लोगों की बकरियां ग्वाड गांव के पास चुगान के लिए ले जायी गई थीं कि अचानक पहाड़ी से भारी चट्टान टूटने के कारण इसकी चपेट में बकरियां आ गईं, जिसके कारण दो दर्जन से अधिक बकरियों की मौके पर मौत हो गई। कई बकरियां घायल हो गई हैं। इसकी सूचना तहसील प्रशासन और पशुपालन विभाग को दी गई है।

गौरतलब है कि ग्रीष्मकाल में इस क्षेत्र में भोटिया जनजाति के लोग प्रवास के लिए अपने मवेशियों के साथ जाते हैं। इन दिनों यहां के भेड़ पालक जंगलों में ही अपने भेड़ बकरियों को चराते हैं।

इधर, आपदा प्रबंधन अधिकारी एनके जोशी ने बताया कि नीती घाटी क्षेत्र में चट्टान टूटने की खबर मिली है। इसमें बकरियों की मौत होने की जानकारी मिली है। और अधिक जानकारी ली जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/जगदीश/सत्यवान/दधिबल

   

सम्बंधित खबर