यमुनानगर: सड़क सुरक्षा कमेटी की हुई समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिए निर्देश

-- सड़क दुर्घटनाओं को रोकना हमारी प्राथमिकता- सोनूराम

यमुनानगर, 3 जुलाई (हि.स.)। जिला सचिवालय के सभागार में बुधवार को जिला सडक़ सुरक्षा कमेटी की एक बैठक हुई। जिसकी की अध्यक्षता उपमंडल अधिकारी सोनूराम ने की। इस बैठक में सडक़ एवं यातायात के नियमों पर गहनता से विचार किया गया और सम्बंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

जगाधरी के उप मंडल अधिकारी सोनूराम ने कहा कि सडक़ सुरक्षा न केवल एक महत्वपूर्ण विषय है बल्कि सडक़ दुर्घटनाओं में कमी लाकर अमूल्य जिन्दगियों को बचाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि जिन-जिन सडक़ों पर निर्माण कार्यचल रहे है, वहां पर यह सुनिश्चित किया जाए कि निर्माण कार्य सही ढंग से हो व कार्य प्रगति का सूचना पट्टï अवश्य लगाया जाए, ताकि वाहन चालक पहले से ही सावधान हो जाए। उन्होंने जिला सडक़ सुरक्षा कमेटी की बैठक में सुरक्षित स्कूल वाहन नीति पर चर्चा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सडक़ दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए नए ब्लैक स्पॉट व दुर्घटना सम्भावित स्थानों को चिन्हित कर सडक़ों की मरम्मत का कार्य विशेष प्राथमिकता से करें।

उन्होंने सम्बंधित अधिकारियों को यातायात लाईटे ठीक करने तथा मुख्य मार्गों पर मरम्मत योग्य स्ट्रीट लाईटों को शीघ्र ठीक करने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त बैठक में सडक़ सुरक्षा एवं यातायात सुरक्षा के अनेकों विषयों पर विस्तार से चर्चा की गई। इस मौके पर जिले के अन्य विभागों के अधिकारी भी शामिल रहें।

हिन्दुस्थान समाचार/अवतार/संजीव

   

सम्बंधित खबर