अंतरराज्यीय मादक पदार्थ तस्कर को गिरफ्तार कर एक करोड़ की अफीम की जब्त

चूरु, 3 जुलाई (हि.स.)। जिले की भानीपुरा थाना पुलिस की टीम ने डीएसटी के सहयोग से मालसर गांव के पास एक गुजरात नंबर के ट्रक कैंटर गाड़ी से एक करोड़ रुपये कीमत की 13 किलो 715 ग्राम अफीम जब्त कर अंतरराज्यीय तस्कर सवाई सिंह पडिहार पुत्र जवाहर सिंह (50) निवासी सुंदरवास थाना प्रताप नगर उदयपुर को गिरफ्तार किया है।

एसपी जय यादव ने बताया कि मादक पदार्थों की तस्करी की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र दादरवाल व सीओ अनिल माहेश्वरी के सुपरविजन में मंगलवार को डीएसटी के सहयोग से एसएचओ भानीपुरा रायसिंह मय टीम द्वारा मेगा हाईवे मालसर फांटा पर नाकाबंदी कर सघन चैकिंग की जा रही थी। इसी दौरान सरदारशहर की तरफ से आ रहे गुजरात नंबर के एक केन्टर ट्रक को रुकवा कर तलाशी ली गई। आरोपित तस्कर ने अपनी गाड़ी को मॉडिफाई करवा कर चेचिस में गुप्त जगह बना रखी थी। जहां से पुलिस की टीम ने 13 किलो 715 ग्राम अफीम जब्त की, जिसकी कीमत करीब 1 करोड़ रुपये है।

एसपी यादव ने बताया कि आरोपित तस्कर सवाई सिंह बाहरी राज्यों से लाकर अवैध मादक पदार्थ की तस्करी किया करता है। इससे पहले भी 22 किलो अफीम के साथ आरोपित को थाना दीमापुर नागालैंड पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया था। पिछले 6 महीनों में थाना भानीपुरा पुलिस की अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के विरुद्ध यह 12वीं कार्रवाई है। इन कार्रवाई में पुलिस ने 278 किलो 200 ग्राम डोडा पोस्त, 19 किलो 415 ग्राम अफीम सहित 6 वाहन जब्त कर 16 तस्करों को गिरफ्तार किया है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/संदीप

   

सम्बंधित खबर