प्रधानमंत्री मोदी ने राज्य को दिया विकास, जनता ने पांच कमल: महेंद्र भट्ट

देहरादून, 03 जुलाई (हि.स.)। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने बतौर सांसद, राज्यसभा के अपने पहले संबोधन की शुरुआत राज्य निर्माण आंदोलन और देश की सीमाओं पर शहादत देने वालों को श्रद्धांजलि देने के साथ की। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राज्य को विकास दिया और हमने उन्हें पांच कमल भेंट स्वरूप लोकसभा चुनाव में दिए।

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए महेंद्र भट्ट ने कहा कि मैं उस देवभूमि उत्तराखंड से आता हूं जो बाबा बद्री-केदार और मां गंगा-यमुना की धरती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में जिस तरह देशवासियों के जीवन में बदलाव और खुशहाली आने के साथ विकास के काम हुए हैं उसे उत्तराखंड भी अछूता नहीं रहा है। बीते 10 सालों में राज्य के चौमुखी विकास को देखकर, यहां की जनता ने पांचों लोकसभा सीटों पर कमल खिलाकर प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त किया है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तराखंड जैसे भौगोलिक रूप से दुर्गम, अति पिछड़ा और विदेशी सीमाओं से लगे राज्य को देश की मुख्यधारा से जोड़ने का काम किया है। डबल इंजन की सरकार की कोशिशों का ही नतीजा है कि राज्य में प्रत्येक घर में रसोई गैस का चूल्हा है, सौभाग्य योजना से घर-घर, गांव गांव रोशन हो रहे हैं और प्रत्येक घर में विद्युत कनेक्शन है। अटल आयुष्मान योजना से बने रिकॉर्ड 55 लाख आयुष्मान कार्ड से जनता के स्वास्थ्य की चिंता की जा रही है। ऑल वेदर रोड राज्य के लिए वरदान साबित हो रही है। श्री बद्री-केदार धाम के कायाकल्पों की योजना, गंगोत्री-यमुनोत्री धाम में भी विकास की कई योजनाओं को केंद्र सरकार ने मंजूरी दी है। इसी तरह मानसखंड मंदिर माला योजना, गांव-गांव को जोड़ने और राज्य की दिल्ली से दूरी को कम करने से लेकर रोपवे एवं हवाई कनेक्टिविटी आदि ऐसी अनेकों योजनाओं ने राज्य के लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव और खुशहाली लाने का काम किया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ साकेती/सत्यवान /वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर