इंटरनेशनल प्लास्टिक बैग फ्री डे पर निगम ने वितरित किए गए कपड़े के थैले

बैग वितरणबैग वितरणबैग वितरणबैग वितरणबैग वितरणबैग वितरणबैग वितरणबैग वितरणबैग वितरणबैग वितरण

प्रतिबंधित प्लास्टिक मैन्युफैक्चर पर जोनल प्रभारी करें कार्यवाही :नगर आयुक्त

गाजियाबाद,03 जुलाई (हि.स.)। अंतर्राष्ट्रीय प्लास्टिक बैग फ्री डे के अवसर पर गाजियाबाद नगर निगम ने प्लास्टिक का बैग इस्तेमाल न करने के लिए जन जागरूकता अभियान चलाया गया। इस मौके पर कई स्थानों पर नुक्कड़ नाटक का मंचन कर प्लास्टिक रूपी दानव का बहिष्कार करने की अपील की गई। कवि नगर सी ब्लॉक मार्केट, सिटि जोन घंटाघर व बजरिया मार्केट, मोहन नगर जोन राजेंद्र नगर लाजपत नगर मार्केट, वसुंधरा जोन वैशाली सूर्य नगर मार्केट, विजयनगर प्रताप विहार व अन्य मार्केट में प्रतिबंधित प्लास्टिक का बहिष्कार के लिए जागरूक किया गया तथा पॉलिथीन के बेग का इस्तेमाल न करने की अपील की गई।

वसुंधरा जोन अंतर्गत रोस्टर के क्रम में प्रतिबंधित प्लास्टिक की के विरुद्ध अभियान भी चलाया गया व्यापारियों ने सहयोगी किया लगभग 8 किलो पॉलिथीन जप्त की गई तथा 39000 का जुर्माना वसूला गया जोनल प्रभारी सुनील राय ने बताया कि नगर आयुक्त के निर्देश के क्रम में रोस्टर के अनुसार वसुंधरा जोन में प्लास्टिक मुक्त अभियान चलाया जिसमें जन-जन को प्लास्टिक की बनी हुई पॉलिथीन का थैली का इस्तेमाल न करने के लिए अपील की गईl

नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह का मालिक ने बताया कि गाजियाबाद को प्लास्टिक मुक्त बनाने के लिए निरंतर कार्य किया जा रहा है जिसमें अभियान भी चलाए जा रहे हैं इंटरनेशनल प्लास्टिक बैग फ्री डे पर साथी फाउंडेशन ने सहयोग किया तथा कवि नगर जोन अंतर्गत अभियान चलाया गया जिसमें कपड़े के थैले वितरित किए गए।

हिन्दुस्थान समाचार/फरमान अली/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर