हाथरस घटना में पाये गए दोषियों पर होगी सख्त कार्रवाई : उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक

हाथरस घटना में पाये गए दोषियों पर होगी सख्त कार्रवाई: उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक

हाथरस, 03 जुलाई (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक बुधवार की शाम को पीड़िता का हालचाल जानने के लिए जिला अस्पताल पहुंचे। पीड़ित और उनके परिवार से उनका कुशलक्षेम जाना तथा ईश्वर से शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रार्थना की।

उपमुख्यमंत्री ने हाथरस में सिकंदराराऊ क्षेत्र के गांव रतीभानपुर में घटित दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना के संबंध में स्वास्थ्य विभाग के उच्चाधिकारियों व चिकित्सकों के साथ बैठक कर घायल मरीजों को उच्च कोटि की स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने एवं 24 घंटे उनके स्वास्थ्य की निगरानी करने के सख्त निर्देश दिये। इस अवसर पर सांसद अनूप वाल्मीकि, अपर निदेशक स्वास्थ्य, सीएमओ, सीएमएस एवं अन्य अधिकारी और जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

पत्रकारों से उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हाथरस भगदड़ की घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं नजर बनाए हुए हैं। इससे पहले उन्होंने यहां पर पहुंचकर पीड़ितों का हालचाल लिया। न्यायिक जांच के आदेश दे दिए गए हैं। जल्द ही जांच की रिपोर्ट मिल जाएगी। इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

हमारी प्राथमिकता यह सुनिश्चित करना है कि ऐसी घटनाएं दोबारा न हों। किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा, आरोपितों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी

उन्होंने बताया कि घायल खतरे से बाहर हैं और उन्हें बेहतर से बेहतर इलाज मुहैया कराया जा रहा है। 20 घायल अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती हैं। सभी मृतकों के पोस्टमार्टम हो गए हैं। उनके शवों को घर तक पहुंचाने के इंतजाम कर दिए गए हैं। सरकार पीड़ित परिवारों के साथ है।

हिन्दुस्थान समाचार/दीपक/दिलीप

   

सम्बंधित खबर