आईआईएमटी विश्वविद्यालय को गोल्ड बैंड श्रेणी में मिली ग्रीन रैंकिंग

-एनआईआरएफ रैंकिंग में भी आईआईएमटी विश्वविद्यालय ने हासिल किया उच्च स्थान

मेरठ, 21 मार्च (हि.स.)। छात्रों को उच्च शिक्षा प्रदान करने के साथ सामाजिक दायित्वों के निर्वहन हेतु सदैव प्रयासरत रहने वाले आईआईएमटी विश्वविद्यालय को गोल्ड बैंड कैटेगरी में ग्रीन रैंकिंग 2024 प्राप्त हुई है। इससे विश्वविद्यालय में खुशी की लहर दौड़ गई है।

आईआईएमटी विश्वविद्यालय मेरठ की कुलपति डॉ. दीपा शर्मा ने बताया कि आर वर्ल्ड इंस्टीटयूशनल रैंकिग के संस्टेबलल डेवलेपमेंट गोल हासिल करने के लिये आईआईएमटी विश्वविद्यालय को सस्टेनेबल इंस्टीट्यूशन ऑफ इंडिया ग्रीन रैंकिंग 2024 प्रदान की गयी है। इससे पूर्व भी आईआईएमटी विश्वविद्यालय ने एनआईआरएफ रैंकिंग में आईआईएमटी विश्वविद्यालय ने उच्च स्थान हासिल किया था। शिक्षा मंत्रालय भारत सरकार के इंस्टीट्यूशन इनोवेशन काउंसिल (आईआईसी) द्वारा देशभर के विश्वविद्यालयों को दी गयी रैंकिंग में 4 स्टार रैंकिंग प्राप्त की थी। इनोवेशन और स्टार्टअप प्रमोशन के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने के लिये आईआईएमटी विश्वविद्यालय उच्च रैंकिंग प्राप्त कर नार्दन इंडिया के शीर्ष चार विश्वविद्यालयों में अग्रणी रहा था।

आईआईएमटी विश्वविद्यालय के कुलाधिपति योगेश मोहन गुप्ता ने इस उपलब्धि पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि भारत के सतत संस्थानों की श्रेणी में आईआईएमटी विश्वविद्यालय की गोल्ड बैंड श्रेणी की उपलब्धि उत्कृष्टता और स्थिरता के प्रति हमारी अटूट प्रतिबद्धता का प्रमाण है। हमें शिक्षा क्षेत्र में पर्यावरण जागरूकता का नेतृत्व करने और सभी के लिए अधिक टिकाऊ भविष्य बनाने के अपने मिशन में दृढ़ रहने पर गर्व है।

आईआईएमटी विश्वविद्यालय के प्रति कुलाधिपति डॉ. मयंक अग्रवाल ने कहा कि उच्च शिक्षा के प्रतिस्पर्धी परिदृश्य में, ग्रीन रैंकिंग 2024 में मान्यता प्राप्त करना हमारे समर्पण और कड़ी मेहनत का प्रमाण है। हमारा लक्ष्य हरित पहल को लागू करने के साथ नैतिक आचरण और जिम्मेदारी की संस्कृति को बढ़ावा देने के बारे में है।

हिन्दुस्थान समाचार/ डॉ. कुलदीप/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर