गार्डेनरिच अस्पताल में मोतियाबिंद सर्जरी के बाद जटिलताएं, 25 मरीज देखने में असमर्थ

कोलकाता, 03 जुलाई (हि.स.)। गार्डनरिच सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में मोतियाबिंद सर्जरी के दौरान दृष्टि जटिलाओं के आरोप लगा है। इस पूरी घटना से अस्पताल अधिकारियों और मरीज के रिश्तेदारों के बीच तनाव फैल गया है। कथित तौर पर करीब 20 से 25 मरीज आंखों की सर्जरी के बाद वे देखने में असमर्थ हैं।

गार्डनरिच सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में मरीजों के रिश्तेदारों ने बुधवार को आरोप लगाया कि उनके रिश्तेदारों की इस सप्ताह मोतियाबिंद सर्जरी हुई है। बुधवार को जब डॉक्टरों ने मरीजों की आंखों से पट्टियां हटाईं तो मरीजों ने कहा कि अब उन्हें आंखों में कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा है। इस घटना से मरीजों और उनके परिजनों में दहशत फैल गयी। इस घटना के बाद अस्पताल के अधिकारियों से पूछताछ की गई।

जिन मरीजों ने नहीं दिखने की शिकायत की उन्हें बाद में कलकत्ता मेडिकल कॉलेज में स्थानांतरित कर दिया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार को वहां उनकी दूसरी बार आंख की सर्जरी हुई है।

हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि सर्जरी के बाद मरीज क्यों नहीं देख पाए। मेडिकल कॉलेज के आरआईओ विभाग की प्रारंभिक अनुमान यह है कि सर्जरी के दौरान कुछ लापरवाही के कारण यह घटना होने की संभावना है। यह भी देखा जा रहा है कि क्या किसी एक्सपायर्ड दवा का इस्तेमाल किया गया था या नहीं।

हालांकि, अस्पताल के अधिकारी इस मामले पर सीधे तौर पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते। कोलकाता मेडिकल कॉलेज अस्पताल के सूत्रों के मुताबिक, वे गार्डेनरिच सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के डॉक्टरों से बात कर रहे हैं कि यह पूरी घटना कैसे हुई। हिन्दुस्थान समाचार /धनंजय /गंगा

   

सम्बंधित खबर