सोनीपत: मां के अंतिम संस्कार में शामिल हुआ गैंगस्टर काला जठेड़ी

कोर्ट के आदेश पर छह घंटे की मिली पैरोल

सोनीपत, 4 जुलाई (हि.स.)। कुख्यात गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी पुलिस के पहरे में गुरुवार को अपनी मां के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए पहुंचा। दिल्ली की एक अदालत ने काला जठेड़ी को छह घंटे की पैरोल दी थी। काला जठेड़ी की मां कमला ने बुधवार को जहर निगल लिया था। जिससे उसकी मौत हो गई थी। कमला लंबे समय से बीमार चल रही थी। कमला की मौत की खबर काला जठेड़ी तक पहुंची तो उसके वकीलों ने पैरोल के लिए आवेदन कर दिया। जिसके बाद गुरुवार को दिल्ली की अदालत ने छह घंटे की पैरोल को मंजूर कर दिया।

दिल्ली व हरियाणा पुलिस की एक टीम काला जठेड़ी को लेकर उसके पैतृक गांव जठेड़ी पहुंची। जहां पुलिस सुरक्षा के बीच काला जठेड़ी ने मां की मौत पर अंतिम रस्में निभाई। काला जठेड़ी पर दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में 30 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं, जिनमें हत्या, फिरौती और रंगदारी शामिल हैं। उसे 30 जुलाई 2021 को सहारनपुर, उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया गया था और उस पर मकोका (महाराष्ट्र कंट्रोल ऑफ ऑर्गेनाइज्ड क्राइम एक्ट) लगाया गया है।

काला जठेड़ी को लॉरेंस बिश्नोई का खास माना जाता है। काला जठेड़ी चार महीने में दूसरी बार जेल से बाहर आया है। इससे पहले वह 12 मार्च को लेडी डॉन अनुराधा चौधरी से शादी करने के लिए जेल से बाहर आया था, हालांकि तब वह सोनीपत अपने घर नहीं आ पाया था। शादी की सारी रस्में दिल्ली में ही एक बैंक्वेट हॉल में हुई थी।

हिन्दुस्थान समाचार/नरेंद्र/

   

सम्बंधित खबर