आगरा : हिस्ट्रीशीटर ने न्यायालय परिसर में मुख्य आरक्षी को दी जान से मारने की धमकी

- पुलिस कर्मी ने थाने में दी हिस्ट्रीशीटर के खिलाफ तहरीर,पुलिस जांच में जुटी

आगरा, 04 जुलाई (हि.स.)। कानपुर कमिश्नेट में तैनात मुख्य आरक्षी ने आगरा के एक हिस्ट्रीशीटर से खुद को जान का खतरा बताया है। उन्होंने हिस्ट्रीशीटर द्वारा कोर्ट परिसर में जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। इस मामले में मुख्य आरक्षी की ओर से न्यू आगरा थाना क्षेत्र में तहरीर दी है। तहरीर के आधार पर थाना पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

पुलिस विभाग के कार्यरत मुख्य आरक्षी मोहम्मद रियाजुद्दीन वर्तमान में कानपुर कमिश्नरेट में थाना ग्वालटोली में तैनात हैं। उन्होंने एक प्रार्थना पत्र थाना न्यू आगरा पर दिया है। जिसमें हिस्ट्रीशीटर रिजवान उर्फ काला पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। तहरीर में वादी पुलिस कर्मी द्वारा कहा गया है कि जब वे 03 जुलाई को दोपहर बाद न्यायालय ए०डी०जे० 26 आगरा कोर्ट में अ०सं० 160/2021, एस०टी०नं0 1521/2021 धारा 307 भा.द.वि सरकार बनाम रिजवान उर्फ काला के थाना मलपुरा पर पंजीकृत अभियोग में बतौर साक्षी गवाही देने दीवानी न्यायालय आगरा आए थे,तब आरोपी रिजवान ने न्यायालय परिसर में मेरे साथ गाली गलौज की। इस दौरान उसने कहा कि अगर मुकदमे में गवाही दिया तो जान से मार दूंगा। उसने कहा कि वर्ष 2017 में जिस तरह थाना शमशाबाद आगरा में तैनात तेरे साथ के सिपाही अजय यादव को मारा था, वही अंजाम तेरा होगा।

पीड़ित पुलिस कर्मी ने पत्र में कहा कि थाना मलपुरा में भी रिजवान के खिलाफ अभियोग पंजीकृत है और इसी मुकदमे में हेड कांस्टेबल गवाही देने आए थे। मुकदमें का अभियुक्त रिजवान उर्फ काला पुत्र सलीम पड्डा बड़ा गालिब पुरा,थाना नाई की मण्डी जनपद आगरा का निवासी है और थाना नाई की मंडी का हिस्ट्रीशीटर है। उसकी हिस्ट्रीशीट संख्या-25 ए पर अंकित है और वह वर्तमान में जमानत पर है। रिजवान उर्फ काला की आम शोहरत पेशेवर अपराधी के रूप में है और कई मामलों में अभियोग पंजीकृत हैं।

मुख्य आरक्षी रियाजुद्दीन द्वारा थाने में हिस्ट्रीशीटर के खिलाफ दी गई तहरीर पर पुलिस जांच में जुटी है। इस मामले में थाना पुलिस द्वारा विधिक कार्रवाई करते हुए हिस्ट्रीशीटर की जमानत को रद्द करने की बात कही जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/कल्पना/राजेश

   

सम्बंधित खबर