हेमंत सोरेन सात जुलाई को तीसरी बार झारखंड के मुख्यमंत्री पद की लेंगे शपथ

रांची, 4 जुलाई (हि.स.)। राज्य में बदले राजनीतिक घटनाक्रम के बीच हेमंत सोरेन तीसरी बार सात जुलाई को शुभ मुहूर्त में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन के बुलावे पर हेमंत सोरेन ने झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) एवं सहयोगी दलों कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेताओं के साथ गुरुवार को राजभवन पहुंचे। राज्यपाल ने हेमंत सोरेन को सरकार बनाने का न्योता दिया।

राजभवन में हेमंत सोरेन के साथ कांग्रेस प्रदेश प्रभारी गुलाम अहमत मीर, प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर और आरजेडी नेता सत्यानंद भोक्ता मौजूद थे। झामुमो महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि हेमंत सोरेन रथयात्रा के दिन यानी सात जुलाई को प्रदेश के 13वें मुख्यमंत्री के रूप में पद की शपथ लेंगे।

इससे पहले तीन जुलाई को मुख्यमंत्री आवास में चम्पाई सोरेन की अध्यक्षता में इंडी गठबंधन के सभी विधायकों की बैठक बुलाई गई थी, जिसमें सर्वसम्मति से हेमंत सोरेन को फिर से विधायक दल का नेता चुना गया। इसके पश्चात शाम को चम्पाई सोरेन सहित हेमंत सोरेन और सत्ता पक्ष के कई मंत्रियों-विधायकों ने राज्यपाल से मुलाकात की। इस दौरान चम्पाई सोरेन ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया जबकि हेमंत सोरेन ने राज्यपाल के समक्ष फिर से नई सरकार बनाने क दावा पेश किया।

हिन्दुस्थान समाचार/वंदना/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर