बीएचयू में व्याप्त समस्याओं को लेकर विद्यार्थी परिषद मुखर,केन्द्रीय कार्यालय पर प्रदर्शन

वाराणसी,04 जुलाई (हि.स.)। काशी हिन्दू विश्वविद्यालय परिसर में व्याप्त शैक्षणिक और प्रशासनिक समस्याओं को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद मुखर है। परिषद की बीएचयू इकाई ने गुरुवार को परिसर स्थित केन्द्रीय कार्यालय के बाहर विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में शामिल पदाधिकारियों ने परिसर में लगातार हरे पेड़ों की कटाई, शोध प्रवेश प्रक्रिया में देरी , छात्रावास आवंटन के बिना ही कक्षाओं का संचालन,परीक्षा, वायलिन वादन का कोर्स पुन: शुरू करने की मांग की।

परिषद के प्रांत मंत्री अभय प्रताप सिंह ने विवि प्रशासन की कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह लगाया। उन्होंने कहा कि जहां एक तरफ़ विद्यार्थी परिषद संडे फार बीएचयू जैसे अभियान के माध्यम से परिसर को हरा-भरा और प्लास्टिक मुक्त बनाने के लिए निरंतर प्रयासरत है। वहीं, विवि प्रशासन परिसर में लगातार हरे पेड़ों की कटाई करवा रहा है। इस पर तत्काल प्रभाव से रोक लगनी चाहिए। इकाई के अध्यक्ष प्रशांत राय ने कहा कि छात्रावास खोले बिना कक्षाओं का संचालन और परीक्षा लेना बिल्कुल गलत है।

उपाध्यक्ष आनंद माथुर ने मंच कला संकाय में चल रहे वायलिन के कोर्स को बंद करने पर नाराजगी जताई। उन्होंने कोर्स को पुनः प्रारंभ करने की मांग भी की। प्रदर्शन में अवधेश पांडेय,सर्वेश सिंह,खेलो भारत के प्रांत संयोजक पल्लव सुमन,आयुष सिंह,अभिषेक चतुर्वेदी, रघुनन्दन, केसरी नंदन, रुक्मणी पाठक आदि ने भागीदारी की।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/सियाराम

   

सम्बंधित खबर