प्रदेशभर में चलेगा एक पेड़ मां के नाम अभियान : योगी आदित्यनाथ

लखनऊ, 04 जुलाई (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत पांच कालिदास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास पर पौधरोपण किया। इस अवसर पर प्रदेश के वन मंत्री डा.अरूण कुमार सक्सेना भी उपस्थित रहे।

इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 20 जुलाई को पूरे प्रदेश में एक पेड़ मां के नाम अभियान चलाया जायेगा। इस दौरान प्रधानमंत्री आवास के लाभार्थियों के यहां भी पौधे लगाये जायेंगे। मुख्यमंत्री ने सभी घरों में सहजन के पेड़ लगाने का आह्वान करते हुए कहा कि हर कोई मां के नाम एक पेड़ जरूर लगाए। इस अभियान के लिए मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार जताया है।

वन मंत्री डा.अरूण सक्सेना ने कहा कि 'एक पौधा मां के नाम' लगाने के लिए आम जनता से अपील करते हुए कहा कि पौधरोपण से पूर्व उनकी सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम कर लिया जाये। वृक्षारोपण जन अभियान को सफल बनाने के लिए पौधों को लगाने के साथ-साथ उनकी सुरक्षा में टेक्नोलाजी का भी प्रयोग किया जाये। वन मंत्री ने कहा कि पौधरोपण के बाद उसे टीगार्ड लगाकर सुरक्षित किया जाए तथा स्कूल कालेजों व अन्य खाली जगहों पर पौधरोपण की तैयारी की जाये।

हिन्दुस्थान समाचार/बृजनन्दन/राजेश

   

सम्बंधित खबर