भोले बाबा की गिरफ्तारी के लिए मैनपुरी के आश्रमों पर पुलिस पहुंची, घेराबंदी कर कार्यवाही जारी

मैनपुरी में बाबा के आश्रम में होने की सूचना पर पहुंची पुलिसमैनपुरी में बाबा के आश्रम में होने की सूचना पर पहुंची पुलिस

-आगरा के सैया में भी चार जुलाई को होना था भोले बाबा को सत्संग, लगी रोक

मैनपुरी/आगरा, 02 जुलाई (हि.स.)। हाथरस जनपद के सिकंदराराऊ थाना क्षेत्र अंतर्गत रतीभानपुर फुलरई गांव में 200 बीघा जमीन पर बनाए गए पंडाल में भोले बाबा के सत्संग कार्यक्रम के दौरान 116 से अधिक लोगों की मौत और सैकड़ों लोगों के घायल होने के बाद आगरा के प्रस्तावित सत्संग कार्यक्रम पर रोक लगा दी गई है।

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के सिकंदराराऊ कस्बे के फुलरई गांव में भोले बाबा के सत्संग के बाद भगदड़ में 116 लोगों की मौत हो गई। बड़ी संख्या में भगदड़ के दौरान लोगों के हताहत होने और सैकड़ों लोगों के घायल होने की इस घटना के बाद आगरा में होने वाला भोले बाबा का सत्संग निरस्त कर दिया गया है। भोले बाबा के नाम से प्रसिद्ध नारायण हरि साकार बाबा का आगरा के सैया कस्बे में इसी 04 जुलाई 2024 को संत समागम सत्संग होना था। इसकी सारी तैयारी कर ली गई थी। टेंट भी लग गया था। सत्संग के लिए उप जिलाधिकारी से अनुमति ली गई थी। हाथरस की घटना के बाद आगरा का सत्संग निरस्त कर दिया गया है।

इस बड़ी घटना के बाद बाबा की धर-पकड़ की कार्रवाई तेज कर दी गई है। उनके मैनपुरी स्थित आश्रम पर भी पुलिस ने छापा मारा है। इस बड़ी दुर्घटना के बाद शासन प्रशासन बाबा के साथ कोई भी रियायत बरतने के मूड में नहीं दिख रहा है। बड़ी कार्रवाई करने के पूरे इरादे के साथ प्रभावी प्रयास किया जा रहे हैं।

मृतकों की लिस्ट जारी

प्रशासन में हाथरस में मरने वालों की पहचान करते हुए लिस्ट जारी कर दी है। 116 लोगों की शिनाख्त करते हुए उनके शवों को परिजनों के हैंडओवर किए जाने की कार्रवाई की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/कल्पना/मोहित

/आकाश

   

सम्बंधित खबर