टॉपर मोनिका ढिल्लो का कॉलेज में भव्य स्वागत

मेधावी छात्रा को सम्मानित करते।मेधावी छात्रा को सम्मानित करते।

ऊना, 04 जुलाई (हि. स.)। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय शिमला द्वारा आयोजित बीएससी अंतिम वर्ष की परीक्षा 2024 में प्रदेश में टॉपर रही छात्रा मोनिका ढिल्लो अपने परिजनों के साथ महाविद्यालय पहुँची। जहां महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ मीता शर्मा ने टॉपर छात्रा और उनके परिजनों का स्वागत किया। मोनिका ढिल्लो की इस उपलब्धि पर उन्हें महाविद्यालय की प्राचार्या ने सम्मानित किया।

बता दें कि राजकीय उत्कृष्ट महाविद्यालय ऊना की छात्रा मोनिका ढिल्लो ने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय शिमला के द्वारा 2024 की विज्ञान स्नातक की परीक्षा में सम्मिलित होकर 9.31 सीजीपीए अंक अर्जित करते हुए विश्वविद्यालय टॉपर रहीं। उन्होंने अपने परिवार, माता-पिता के साथ महाविद्यालय और ज़िले का भी मान बढ़ाया है। अंब तहसील के भीरा गाँव की मोनिका के पिता जगदीश राम यूको बैंक में कार्यरत हैं जबकि उनकी माता शिक्षिका हैं।

मोनिका ने बताया कि इस सफलता का श्रेय माता-पिता और गुरुजनों को देती हूँ। वह भौतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर की उपाधि हासिल कर प्रशासनिक अधिकारी बनना चाहती हैं।

महाविद्यालय की प्राचार्या ने मोनिका ढिल्लो और उनके माता-पिता के महाविद्यालय आने पर बधाई देते हुए कहा कि मोनिका की इस उपलब्धि पर पूरे महाविद्यालय परिवार को गर्व हो रहा है। हम सभी मोनिका के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं। इस मौक़े पर बड़ी संख्या में प्राध्यापक उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/विकास/सुनील

   

सम्बंधित खबर